चंडीगढ़ संपदा कार्यालय के दो कर्मियों को रिश्वत लेने के आरोप में सीबीआई ने किया गिरफ्तार

नई दिल्ली, 15 अक्टूबर (हि.स.)। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने रिश्वत लेने के आरोप में संपदा कार्यालय, चंडीगढ़ के कार्य सहायक सतपाल एवं लिपिक संजीव कुमार को गिरफ्तार किया है। सीबीआई ने मामला दर्ज कर आरोपितों के आवास परिसरों की जांच-पड़ताल की। जहां से आपत्तिजनक दस्तावेज भी बरामद हुए हुए हैं। सीबीआई ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

सीबीआई के मुताबिक, चंडीगढ़ स्थित संपदा कार्यालय के आरोपित कार्य सहायक के विरुद्ध एक लिखित शिकायत के आधार पर इसी माह 14 अक्टूबर को मामला दर्ज किया गया। जिसमें आरोप है कि शिकायतकर्ता का घर के स्वामित्व को लेकर विवाद था। इस विवाद को अदालत के माध्यम से वर्ष 2013 में सुलझा लिया गया था। इसके बावजूद आरोपितों ने इस मकान में रहने के लिए रिश्वत की मांग की थी।

सीबीआई के मुताबिक, आरोपित ने शिकायतकर्ता से उसे मिले आवास पर दावा किया वह अवैध रूप से रह रहा है। आरोपितों ने शिकायतकर्ता को धमकी भी दी और मामले को निपटाने के लिए 2.50 लाख रुपये की रिश्वत की भी मांग की। बाद में आरोपित एक लाख रुपये रिश्वत के तौर पर लेने को तैयार हो गये। सीबीआई की टीम ने शिकायतकर्ता से यह रकम लेते हुए दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *