टाहलीवाल बना क्रिकेट चैंपियन, 31 हजार मिला ईनाम

ऊना, 13 अक्टूबर (हि.स.)। हरोली के कांगड़ खेल मैदान में जय बाबा नैना आदर्श क्रिकेट क्लब की ओर से आयोजित टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला टाहलीवाल टीम ने जीता। फाइनल मुकाबले में टाहलीवाल और बीटन टीम को 9 रनों के अंतर से हराया। वहीं, मुख्यातिथि समाजसेवी रविन्द्र वासुदेवा ने विजेता टीम को ट्रॉफी और 31000 रुपये के पुरस्कार से सम्मानित किया। इसके साथ उपविजेता टीम बीटन को ट्रॉफी और 21000 रुपये के इनाम से नवाजा।

बता दें कि इस प्रतियोगिता के फाइनल के दिन 10 टीमों ने अपने हुनर का प्रदर्शन किया। जिसमें से 8 टीमें क्वार्टर फाइनल में पहुंची। इन 8 टीमों में 4 क्वार्टर फाइनल मुकाबले करवाएं गए। इसमें पहला मुकाबला टाहलीवाल और कुलदीप-11 में करवाया गया। जिसमें टाहलीवाल की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कुलदीप-11 को 90 रनों का लक्ष्य दिया। परंतु कुलदीप-11 अपने खराब प्रदर्शन के चलते निर्धारित ओवर में 35 रन ही बना पाई और टाहलीवाल की टीम ने 55 रनों के बड़े अंतराल से यह मुकाबला जीत लिया।

दूसरा मैच पिपलां होशियारपुर और बहड़ाला के बीच खेला गया। जिसमें पिपलां ने 64 रनों के लक्ष्य दिया और बहड़ाला ने 66 रन बनाकर इस मैच को अपने नाम कर लिया। तीसरा फाइनल मुकाबला नंगल खुर्द और बीटन के बीच खेला गया।जिसमें नंगल खुर्द ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 73 रनों का स्कोर खड़ा किया तो बीटन ने बड़ी आसानी से इस स्कॉर को हासिल किया और मैच अपने नाम किया।

वहीं, आखरी क्वार्टर फाइनल वार्ड-2 ऊना और अजोली में हुआ। जिसमें वार्ड-2 ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 31 रन बनाए और विरोधी टीम को 32 रनों का लक्ष्य दिया।परन्तु अजोली टीम 30 रनों पर ही सिमट गई और वार्ड-2 ऊना ने इस मैच को अपना बना लिया। इसके बाद क्वार्टर फाइनल में जीती 4 टीमों में 2 सेमी फाइनल करवाएं गए। जिसमें पहले मुकाबला टाहलीवाल और बहड़ाला में करवाया गया। इसमें टाहलीवाल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 146 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया। परन्तु बहड़ाला की टीम 52 रनों पर सिमट गई और टाहलीवाल ने इस मैच को 94 रनों के बड़े स्कोर से जीत लिया और फाइनल में प्रवेश किया।

दूसरे सेमी फाइनल मुकाबला बीटन और वार्ड-2 ऊना में हुआ। जिसमें बीटन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 89 रनों का लक्ष्य विरोधी टीम को दिया। परंतु वार्ड-2 ऊना की टीम मात्र 58 रन ही बना पाई और बीटन ने इस मैच को 31 रनों के लक्ष्य से जीत लिया और फाइनल में प्रवेश किया। फाइनल मुकाबले में टाहलीवाल ने बीटन टीम को 77 रनों का लक्ष्य दिया और बीटन ने इस लक्ष्य का पीछा करते हुए सिर्फ 67 रन ही बनाएं और 10 रनों के अंदर से हार गई।

उद्योगपति बालकृष्ण राणा ने फाइनल मुकाबले में हर एक छक्के पर 500 व 1000 रुपये के इनाम खिलाड़ियों को दिए। इसके अलावा बॉलर को डॉट बोल पर 500 रुपये और विकेट पर 1000 रुपये का इनाम देकर पुरस्कृत किया। उनके साथ ठेकेदार सूक्ष्म बिज ने भी छक्के मारने पर बल्लेबाजों को पुरस्कार दिया। इसके साथ सूक्ष्म बिज ने विजेता टीम टाहलीवाल को 6100 रुपये के पुरस्कार से सम्मानित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *