भाजपा जम्मू-कश्मीर के विकास और सुरक्षा के लिए संकल्पितः अमित शाह

नई दिल्ली, 8 अक्टूबर (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर की जनता का पार्टी को सबसे अधिक मत प्रतिशत और अब तक के इतिहास में सर्वाधिक सीटें देने के लिए धन्यवाद दिया है। उन्होंने कहा कि मोदीजी के नेतृत्व में भाजपा जम्मू-कश्मीर के विकास और सुरक्षा के लिए संकल्पित है।

गृहमंत्री शाह ने कहा कि कांग्रेस शासन में जम्मू-कश्मीर में सिर्फ आतंक का राज था और हर दिन लोकतंत्र की हत्या होती थी। वहीं भाजपा शासन में लोकतंत्र का महापर्व पूरी शान और शांति से मनाया गया। जम्मू-कश्मीर की जनता को 1987 के विधानसभा चुनाव भी अच्छी तरह याद हैं, जब कांग्रेस ने खुलेआम धांधली कर लोकतंत्र का मजाक उड़ाया था।

जम्मू-कश्मीर की 90 सदस्यीय विधानसभा के चुनावी नतीजों में नेशनल कॉन्फ्रेंस को सबसे अधिक 42 और भाजपा को दूसरे नंबर पर 29 सीटें मिली हैं। नेशनल कॉन्फ्रेंस का कांग्रेस से गठबंधन है और कांग्रेस को छह सीटें मिली हैं। हालांकि भाजपा का राज्य में वोट प्रतिशत 25.64 रहा है जो राज्य में किसी अन्य पार्टी से सबसे अधिक है।

इन नतीजों के बाद गृहमंत्री ने कहा कि मोदीजी के नेतृत्व में भाजपा जम्मू-कश्मीर के विकास और सुरक्षा के लिए संकल्पित है। जम्मू-कश्मीर को आतंकमुक्त बनाकर देश के अन्य हिस्सों की तरह इसे विकसित बनाना भाजपा की सर्वोच्च प्राथमिकता है। घाटी में लोकतंत्र को मिले समर्थन के लिए गृहमंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी का धन्यवाद दिया और कहा कि लोगों ने बिना दहशतगर्दी और आतंक के अपने प्रतिनिधि चुने। साथ ही उन्होंने सफल एवं एतिहासिक चुनाव कराने के लिए चुनाव आयोग, जम्मू-कश्मीर प्रशासन, सुरक्षा बलों और जम्मू-कश्मीर की जनता का धन्यवाद दिया।

उन्होंने कहा कि मोदीजी ने देश की जनता से वादा किया था कि हम जम्मू-कश्मीर में शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव करवाएँगे। उन्हें अत्यंत हर्ष है कि 80 के दशक से आतंकवाद के आने के बाद पहली बार जम्मू-कश्मीर की जनता ने इतना पारदर्शी और शांतिपूर्ण चुनाव देखा और बढ़-चढ़कर चुनाव में हिस्सा लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *