तीन साल बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय में वापसी करना मेरे लिए पुनर्जन्म जैसा : वरुण चक्रवर्ती

ग्वालियर, 7 अक्टूबर (हि.स.)। भारतीय स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने कहा कि तीन साल बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय में वापसी करना उनके लिए पुनर्जन्म जैसा था। वरुण ग्वालियर में बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के पहले टी20आई मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा थे, जहां उन्होंने अपने चार ओवर के स्पेल में तीन विकेट लिए।

ग्वालियर में बांग्लादेश के खिलाफ खेलने से पहले वरुण आखिरी बार 2021 में स्कॉटलैंड के खिलाफ भारत के लिए खेले थे।

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20आई मैच की समाप्ति के बाद वरुण ने कहा कि तीन साल बाद भारत के लिए खेलना उनके लिए भावनात्मक था। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए किसी को अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में बने रहने की जरूरत है।

वरुण ने कहा, “तीन लंबे सालों के बाद यह मेरे लिए निश्चित रूप से भावनात्मक था और ब्लूज़ में वापस आकर अच्छा लग रहा है, यह पुनर्जन्म जैसा लगता है। कई चुनौतियाँ रही हैं। एक बार जब आप भारतीय टीम में नहीं होते हैं, तो लोग आपको बहुत आसानी से खारिज कर देते हैं। आपको उच्चतम स्तर पर बने रहने की जरूरत होती है, बार-बार आपको दरवाज़ा खटखटाना पड़ता है। शुक्र है कि इस बार ऐसा हुआ और उम्मीद है कि मैं अपना अच्छा काम जारी रख पाऊँगा।”

उन्होंने कहा, “मैं बस प्रक्रिया से जुड़ा रहना चाहता हूँ क्योंकि मैं आईपीएल में भी इसी का पालन करता रहा हूँ। इसलिए मैं अभी जो है उससे आगे नहीं जाना चाहता। मैं बस वर्तमान में रहना चाहता हूँ। इसलिए मैं बहुत ज़्यादा सोचना या बहुत ज़्यादा व्यक्त करना नहीं चाहता।”

भारत ने टॉस जीतकर बांग्लादेश के खिलाफ़ पहले टी20 मैच में फ़ील्डिंग करने का फ़ैसला किया। कप्तान नजमुल हुसैन शांतो (25 गेंदों पर 27 रन, 1 चौका और 1 छक्का) और मेहदी हसन मिराज (32 गेंदों पर 35* रन, 3 चौके) बांग्लादेश के शीर्ष स्कोरर रहे। बांग्लादेश की टीम 127 रन पर ढेर हो गई। अर्शदीप सिंह और वरुण चक्रवर्ती ने अपने-अपने स्पेल में तीन-तीन विकेट लिए, जबकि वाशिंगटन सुंदर, मयंक यादव और हार्दिक पांड्या ने 1-1 विकेट लिया।

जवाब में भारतीय टीम ने हार्दिक पांड्या (16 गेंदों पर 39* रन, 5 चौके और 2 छक्के) संजू सैमसन (19 गेंदों पर 29 रन, 6 चौके) और कप्तान सूर्यकुमार यादव (14 गेंदों पर 29 रन, 2 चौके और 3 छक्के) की बेहतरीन पारियों की बदौलत 11.5 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

बांग्लादेश के लिए मुस्तफिजुर रहमान और मेहदी हसन मिराज ने 1-1 विकेट लिया। गेंद से शानदार प्रदर्शन के लिए अर्शदीप सिंह को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *