पार्टी को आत्मनिर्भर बनाने में कार्यालय भी बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका अदा करता है : नड्डा

शिमला, 05 अक्टूबर (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने शनिवार को हिमाचल प्रदेश के सिरमौर में नवनिर्मित भाजपा कार्यालय का उद्घाटन किया और भाजपा कार्यालय देहरा की पट्टिका का लोकार्पण किया।

इस अवसर पर नड्डा ने कहा कि लोकसभा चुनाव परिणाम आने के बाद पहली बार हिमाचल प्रदेश और नाहन आया हूं। मैं हिमाचल की चारों लोकसभा सीटों पर भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों को विजयी बनाने के लिए प्रदेश की जनता को हृदय से धन्यावाद देता हूं। हिमाचल की जनता के आशीर्वाद से 60 सालों के बाद कोई प्रधानमंत्री लगातार तीसरे बार प्रधानमंत्री बने हैं तो वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हैं।

उन्हाेंने कहा कि भाजपा का जिला कार्यालय भी पार्टी को आत्मनिर्भर बनाने में बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका अदा करता है। इसलिए उनके मार्गदर्शन में हर जिले में भाजपा कार्यालय बन रहा है। आज सिरमौर में भाजपा कार्यालय का उद्घाटन हुआ है, जिसका नम्बर 563 वां है। अर्थात सिरमौर को लेकर देश में 563 भाजपा जिला कार्यालयों का निर्माण हो चुका है।

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा के कार्यकर्ताओं ने वे दिन भी देखे हैं जब किराए के मकान में भाजपा कार्यालय चलता था। कभी भाजपा समर्थक से उनके दुकान के ऊपर की जगह लेकर कार्यालय चलाया करते थे। वहां कार्यक्रम करने के लिए व्यापार मंडल की दरी लाते और कार्यक्रम करते थे। फिर उस दरी को समेट कर व्यापार मंडल को वापस पहुंचा देते थे। इसलिए भाजपा कार्यकर्ताओं से मैं कहना चाहता हूँ कि कि जब उजाले का आनंद लेना है तो अंधेरों को याद करना चाहिए।

नड्डा ने अपने युवा दिनों की याद करते हुए कहा कि जब मैं पहले यहां आता था, तब हमारे मित्र और भाजपा कार्यकर्ता दुकानों से चंदा लेकर शिमला जाने के लिए बस का टिकट कटाकर मुझे देते थे। ऐसी परिस्थितियों से हमलोग आगे बढ़े हैं। उन्होंने कहा कि जब मैं युवा था तब लोग मुझसे पूछते थे कि भाजपा क्या है? मैं उनसे कहता था कि भाजपा कार्यालय आ जाओ। लोग कहते थे कि कार्यालय आकर क्या होगा?

इस अवसर पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राजीव बिंदल, नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर, प्रदेश प्रभारी श्रीकांत शर्मा, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौदान सिंह, विधायक रीना कश्यप, सुरेश कश्यप, सुखराम चौधरी सहित पार्टी के कई वरिष्ठ नेता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *