गुगल पे ने गोल्ड लोन शुरू करने का ऐलान किया, मुथूट फाइनेंस के साथ हुआ एग्रीमेंट

– गुगल पे से कस्टमर्स 5 लाख तक का पर्सनल लोन भी ले सकेंगे

नई दिल्ली, 3 अक्टूबर (हि.स.)। गूगल पे ने अपने कामकाज का दायरा बढ़ाते हुए गोल्ड लोन का कारोबार शुरू करने का ऐलान किया है।‌ इसके साथ ही गूगल पे के जरिए कस्टमर्स 5 लाख रुपये तक का पर्सनल लोन भी ले सकते हैं। गोल्ड लोन के लिए गूगल पे ने मुथूट फाइनेंस के साथ एग्रीमेंट किया है, जबकि पर्सनल लोन के लिए आदित्य बिरला कैपिटल के साथ गुगल पे ने पार्टनरशिप की है।

इस संबंध में उपलब्ध कराई गई जानकारी के अनुसार गूगल पे पर मिलने वाली गोल्ड लोन स्कीम के जरिए कस्टमर्स बिना सिबिल रिपोर्ट या डॉक्यूमेंट्स के ही घर बैठे 50 रुपये तक का लोन ऑनलाइन हासिल कर सकते हैं। मुथूट फाइनेंस के साथ मिलकर तैयार की गई इस स्कीम के तहत 5 लाख रुपये से लेकर अधिकतम 50 लाख रुपये तक का लोन लिया जा सकता है। हालांकि गोल्ड लोन लेने के लिए अपनाई जाने वाली प्रक्रिया के बारे में अभी गूगल पे की ओर से कोई जानकारी नहीं दी गई है। दावा किया जा रहा है कि इस लोन पर ब्याज की दर तुलनात्मक तौर पर काफी कम होगी।

गूगल पे ने एक नया फीचर यूपीआई सर्किल भी रिलीज किया है। बताया जा रहा है कि यूपीआई सर्किल के माध्यम से पेमेंट करने वाला यूजर अपने यूपीआई अकाउंट से किसी दूसरे व्यक्ति को तय सीमा में ट्रांजेक्शन करने की अनुमति दे सकता है। उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले ही केंद्र सरकार ने भी यूपीआई सर्किल डेलीगेटेड पेमेंट सर्विस को लांच किया था। फिलहाल ये फीचर केवल भीम ऐप पर उपलब्ध है। इसके जरिए एक महीने में ज्यादा से ज्यादा 15 हजार रुपये तक का ट्रांजेक्शन किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *