शताब्दी वर्ष में हर गांव व नगरीय उप बस्ती तक संघ कार्य का करना है विस्तारः भागवत

बारां/ काेटा, 3 अक्टूबर (हि.स.)। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत ने चार दिवसीय चित्ताैड़ प्रांत के प्रवास के पहले दिन गुरुवार काे बारां के संस्था धर्मादा धर्मशाला में प्रांत के सभी प्रचारकों के साथ बैठक की।

बारां विभाग के विभाग संघचालक रमेश चंद्र मेहता ने बताया कि बैठक में सभी जिला एवं विभाग प्रचारकों से शताब्दी वर्ष के निमित्त कार्य विस्तार की योजना और कार्य के दृढ़ीकरण की विस्तार से चर्चा की गई। डॉ. भागवत ने प्रचारकों से चर्चा करते हुए कहा कि हमें शताब्दी वर्ष सेलिब्रेशन के रूप में नहीं मानना है बल्कि संघ संस्थापक डॉ. हेडगेवार ने 1925 में संगठित, सबल और अनुशासित हिंदू समाज का जो स्वप्न देखा था वह शताब्दी वर्ष तक हमें पूर्ण करना है। इस निमित्त प्रत्येक ग्राम और नगरीय क्षेत्र में उप बस्ती तक कार्य का विस्तार करना है। प्रचारकों से कार्य विस्तार के संदर्भ में व्यापक समीक्षा भी की गई।

संघ प्रमुख भागवत ने आह्वान किया कि समाज को स्वावलंबी और अनुशासित बनाने के लिए सज्जन शक्ति को साथ लेकर हर ग्राम तक जन जागरण का कार्य व्यापक रूप से चलना होगा। इन सब कार्यों की पूर्ति के लिए हमें समय देने वाले कार्यकर्ताओं की संख्या बढ़ानी होगी। इससे पहले डॉ. सरसंघचालक का धर्मादा धर्मशाला परिसर में पहुंचने पर उनका स्वागत किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *