हिमाचल, कर्नाटक व तेलंगाना में राहुल गांधी का कोई वादा पूरा नहीं हुआ: अमित शाह

-गृहमंत्री ने हरियाणा में तीन चुनावी जनसभाओं को किया संबोधित

-कांग्रेस सत्ता में आई तो हरियाणा के युवाओं का नहीं दिल्ली के दामाद का विकास होगा

चंडीगढ़, 29 सितंबर (हि.स.)। केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी को निशाने पर लेते हुए कहा है कि राहुल गांधी ने हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक और तेलंगाना में जितने वादे किए, उनमें से आजतक एक भी पूरा नहीं हुआ है। यही झूठ बोलने का काम वह हरियाणा में कर रहे हैं।

अमित शाह ने रविवार को हरियाणा के बादशाहपुर, नांगल चौधरी एवं इंद्री विधानसभा हलकों में चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि ‘शक्ति’ का अपमान करने वाले राहुल गांधी और कांग्रेस को हरियाणा की जनता जवाब देगी।

अमित शाह ने कहा कि चुनाव आने पर वादों की झड़ी लगाने वाले राहुल बाबा की सभी गारंटियां फुस्स हो गई हैं। अगर हरियाणा में कांग्रेस सत्ता में आई तो वह हरियाणा के युवाओं का विकास की नहीं करेगी, बल्कि दिल्ली के दामाद का कल्याण करना ही कांग्रेस का मुख्य उद्देश्य है।

हरियाणा में एक ओर कांग्रेस के परिवार व दामाद के कल्याण के दस साल हैं, तो दूसरी ओर भाजपा के सुशासन के 10 साल हैं। भाजपा ने कभी भी जनहितों के साथ समझौता नहीं किया। अमित शाह ने कठोह लहजे में कहा कि अग्निवीरों पर झूठ बोलने वाले राहुल गांधी सुन लें, हरियाणा के एक-एक अग्निवीर को हरियाणा की भाजपा सरकार पेंशन वाली नौकरी देगी।

दस साल तक हरियाणा में रहकर राज करने वाली हुड्डा सरकार ने डीलरों और दामाद को बढ़ावा देने वाली कांग्रेस ने दिल्ली के दामाद को धनवान बनाने के लिए किसानों की सैकड़ों एकड़ जमीन भेंट कर दी। गृहमंत्री ने कहा कि वह हरियाणा में कई हलकों में दौरा कर चुके हैं। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में पूरे हरियाणा में कमल खिल रहा है और भाजपा जीत की हैट्रिक लगाने वाली है।

दूसरी तरफ मुख्यमंत्री पद के लिए कांग्रेस के नेता आपस में झगड़ रहे हैं। हरियाणा में न कांग्रेस की सरकार आएगी, न मुख्यमंत्री बनेगा, हरियाणा में इस बार भी भाजपा का मुख्यमंत्री बनेगा।

अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस तुष्टीकरण में अंधी हो चुकी है, इनके मंचों पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगते हैं और इनके नेता चुप रहते हैं। कांग्रेस के जमाने में नौकरियों के लिए घूस देनी पड़ती थी, भाजपा की सरकार में डाकिया घर आकर नियुक्ति पत्र देता है।

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री ने कहा कि कांग्रेस की सरकार दलाल, डीलर और दामादों वाली थ्री डी सरकार थी। कांग्रेस की सरकार में हरियाणा के कोने-कोने की जमीन अपने दामादों की दी।

नांगल चौधरी की जनसभा में उन्होंने महान स्वतंत्रता सेनानी राव तुला राम का स्मरण किया, जिन्होंने सन् 1957 की क्रांति में अंग्रेजों के दांत खट्टे कर दिए थे। उन्होंने कहा कि हरियाणा के माताओं को प्रणाम करता हूं जिन्होंने अपने नौनिहालों को मां भारती की रक्षा के लिए सेना में भेजा। हरियाणा की वीर भूमि से ही वर्ष 2014 में नरेन्द्र मोदी ने देश में परिवर्तन लाने के लिए चुनाव प्रचार शुरू किया था। मोदी जी ने वादा किया था कि वन रैंक वन पेंशन की लंबित मांग को पूरी करेंगे। शाह ने कहा कि तीन अक्टूबर को माता रानी का त्यौहार नवरात्रि शुरू हो रहा है। सरकार बनाने के लिए 05 अक्टूबर को हरियाणा की जनता को मतदान करना है। 5 अक्टूबर को वोट डालते वक्त ‘शक्ति’ का अपमान करने वाले राहुल बाबा और उसकी कांग्रेस पार्टी को जवाब देना है। राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी वोट बैंक के लिए तुष्टिकरण में अंधे हो गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *