तमिलनाडु के मुख्यमंत्री स्टालिन ने प्रधानमंत्री मोदी से की मुलाकात

नई दिल्ली, 27 सितंबर (हि.स.)। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने शुक्रवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की और विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं को लागू करने के लिए राज्य को लंबित धनराशि जल्द जारी करने की मांग की। मुख्यमंत्री ने तमिल मछुआरों के हितों की रक्षा के लिए व्यक्तिगत रूप से हस्तक्षेप करने का भी अनुरोध किया।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने पत्रकारों से कहा कि प्रधानमंत्री के साथ उनकी यह एक शिष्टाचार मुलाकात थी। उन्होंने कहा, “मैंने प्रधानमंत्री मोदी से तीन महत्वपूर्ण अनुरोध किए हैं। मैंने उन्हें हमारे अनुरोधों को सूचीबद्ध करते हुए एक विस्तृत ज्ञापन सौंपा है।” उन्होंने कहा कि जिस तरह केंद्र और राज्य सरकारों ने मिलकर चेन्नई मेट्रो के पहले चरण को लागू किया, उसी तरह चेन्नई मेट्रो के दूसरे चरण को भी लागू किया जाना चाहिए। यह हमारा रुख है।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक्स पर दोनों नेताओं की मुलाकात की तस्वीरें साझा करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री स्टालिन ने प्रधानमंत्री मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की और चेन्नई मेट्रो रेल परियोजना के कार्यान्वयन के लिए केंद्र सरकार से धनराशि, समग्रशिक्षा परियोजना के लिए धन का आवंटन और श्रीलंकाई नौसेना द्वारा भारतीय मछुआरों की गिरफ्तारी का स्थायी समाधान की मांग को लेकर एक ज्ञापन सौंपा है।

स्टालिन गुरुवार शाम राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे और उनका डीएमके नेताओं ने गर्मजोशी से स्वागत किया, जिनमें सांसद टी आर बालू, तिरुचि शिवा, दयानिधि मारन, के कनिमोझी और टी सुमति आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *