कानपुर टेस्ट : आकाशदीप ने बिगाड़ी बांग्लादेश की शुरुआत, नजमुल, मोमिनुल ने संभाली पारी

कानपुर, 27 सितंबर (हि.स.)। भारत के खिलाफ यहां दूसरे टेस्ट के पहले दिन, बादल छाए रहने के बावजूद बांग्लादेश ने सुबह का सत्र ठीक-ठाक खेला। कप्तान नजमुल हुसैन शांतो (28*) और मोमिनुल हक (17*) ने मुश्किल परिस्थितियों में 45 रनों की अटूट साझेदारी कर बांग्लादेश को थोड़ी राहत दिलाई। लंच तक बांग्लादेश ने 2 विकेट पर 74 रन बना लिये हैं।

रात भर हुई बारिश के कारण आउटफील्ड गीली होने के कारण मैच देरी से शुरू हुआ, जिसके कारण भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। हालाँकि, यह शुरू से ही स्पष्ट था कि कानपुर की सतह चेपक की पिच से काफी अलग थी।

हालांकि पिच पर घास थी, लेकिन काली मिट्टी की वजह से उछाल कम था और सतह धीमी थी। जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज ने नई गेंद स्विंग कराया।

बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज शादमान इस्लाम और जाकिर हसन कुछ मौकों पर आउट होने से बचे, लेकिन आकाश दीप के आने तक वे नई गेंद के खिलाफ पूरी तरह से आश्वस्त दिखे। भारत के नए तेज गेंदबाज ने एक बार फिर अपने पहले ओवर में ही कमाल कर दिया, जब उन्होंने जाकिर (00) को गली में यशस्वी जायसवाल के हाथों कैच कराया। इसके तुरंत बाद, तेज गेंदबाज ने शादमान (24) को एलबीडब्लू आउट कर भारत को दोहरी सफलता दिलाई।

आकाश दीप पहले सत्र में गेंदबाजों में सबसे बेहतरीन रहे, उन्होंने सही लाइन और लेंथ से गेंदबाजी की। हालांकि, शांतो और मोमिनुल भारतीय गेंदबाजों के आगे डटे रहे। जैसे-जैसे मौसम साफ होता गया, नमी साफ होने के साथ सतह पर तेजी दिखाई देने लगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *