सरतोली गांव की समस्याओं को लेकर जिलाधिकारी से मिले ग्रामीण

गोपेश्वर, 26 सितम्बर (हि.स.)। चमोली जिले के दशोली विकास खण्ड के सरतोली के ग्रामीण अपन विभिन्न समस्याओं को लेकर गुरूवार को जिलाधिकारी चमोली से मुलाकात कर उन्हें एक ज्ञापन सौंपा।

गांव के पूर्व प्रधान विजेंद्र सिंह, सुरेंद्र सिंह रावत का कहना है कि तीन माह से सरतोली मोटर मार्ग बाधित चल रहा है। जिससे ग्रामीणों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में विभाग की ओर से सड़क से मलवा तो हटा दिया गया है लेकिन वहां पर आवागमन सुगम नहीं है जिससे कभी भी कोई बड़ी दुर्घटना घट सकती है।

उन्होंने बताया कि ग्राम सभा के लंगधार और मोख्मा तोक में भूस्खलन से काश्तकारों को सैकडों नाली भूमि बर्वाद हो गई है। जिसका मुआवजा दिए जाने की मांग भी बार-बार की जा रही है। 2013 में निर्मित चमोली लासी-सरतोली सड़क का वर्तमान समय तक भी मुआवजा नही मिल पाया है, वहीं मुख्यमंत्री की ओर से उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सरतोली को इंटर कॉलेज बनाये जाने की घोषणा पर भी अमल नही हुआ है। सरतोली से बेरासकुण्ड सड़क की कई बार सर्वे हो चुकी है लेकिन प्रगति शून्य ही है।

उन्होंने कहा कि इन सभी समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर जिलाधिकारी से मिले थे। इस मौके पर पूर्व ग्राम प्रधान विजेंद्र सिंह बिष्ट, सुरेंद्र रावत, लोकेश तोपाल, कुन्दन सिंह बिष्ट, नरेंद्र सिंह, हर्ष वर्धन सिंह, नवीन सिंह, संजय सिंह, सुनील सिंह, महेंद्र बिष्ट, संदीप सिंह, पूर्ण सिंह गुसाईं, गौरव सिंह, अनिल सिंह आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *