लखनऊ में व्यापारिक क्षेत्र में लगी भीषण आग, काबू

लखनऊ, 26 सितम्बर(हि.स.)। लखनऊ के लाटूश रोड पर फैले व्यापारिक क्षेत्र में व्यापारी संजय के वाणिज्यिक भवन के तीसरे फ्लोर पर भीषण आग लग गयी। गुरुवार को व्यापारिक क्षेत्र में आग लगने की घटना से आस-पास अफरा तफरी का माहौल हो गया। कुछ ही मिनट के भीतर हजरतगंज फायर सर्विस स्टेशन से आग बुझाने के लिए कर्मचारी व सर्विस वाहन पहुंचें। करीब एक दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

आग पर काबू पाने के लिए फायर सर्विस के कर्मचारियों ने तीसरे मंजिल पर पहुंचने का प्रयास किया। इस दौरान क्रेन की मदद से कर्मचारी ऊपरी तल पर पहुंचें। कर्मचारियों ने वहां छत पर एकत्रित भीड़ को हटाकर अपनी कार्यवाही आरम्भ की तो आग ने विकराल रुप धारण कर लिया। आग की लपटों और उठते हुए धुंए से आकाश काला हो उठा।

लाटूश रोड पर वाणिज्यिक भवन के तीसरे तल पर इलेक्ट्रानिक सामग्री का गोदाम बनाया गया था। इलेक्ट्रानिक सामग्री के गोदाम में अचानक से आग लगी और तेज हवाओं के कारण आग भड़क उठी। आग लगा हुआ देखकर सुरक्षाकर्मियों ने भवन मालिक को बताया और जिसके बाद फायर सर्विस स्टेशन को सूचना दी गयी। मौके पर एहतियात के तौर पर अमीनाबाद के पुलिसकर्मी पूरी तरह से तैनात रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *