सचिवालय कप 2024 : स्कूल एजुकेशन, सचिवालय डेंजर्स समेत सीत टीमों ने दर्ज की जीत

देहरादून, 24 सितंबर (हि.स.)। अन्तर विभागीय क्रिकेट प्रतियोगिता सचिवालय कप 2024 के अंतर्गत मंगलवार को देहरादून के विभिन्न मैदानों पर सात मैच खेले गए। इन मैचों में स्कूल एजुकेशन, स्टेट टैक्स हेडक्वार्टर, बेसिक एजुकेशन, सचिवालय डेंजर्स, सिंचाई विभाग, पीडब्ल्यूडी, सीएमओ किंग्स 11 ने जीत दर्ज की।

दूधली स्थित अश्मित क्रिकेट ग्राउंड में आज का पहला मैच स्कूल एजुकेशन एवं ग्राम्य विकास विभाग के बीच खेला गया। स्कूल एजुकेशन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 05 विकेट के नुकसान पर 281 रन बनाए। टीम की ओर से शैलेंद्र रौथान ने 137 और अर्पित ने 75 रन बनाए। जवाब में ग्राम्य विकास विभाग की टीम 61 रन पर ऑलआउट हो गई। इस तरह स्कूल एजुकेशन ने 220 रनों के बड़े अंतर से यह मैच जीत लिया। शैलेंद्र रौथान को मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया।

अश्मित क्रिकेट ग्राउंड में दूसरा मैच स्टेट टैक्स हेडक्वार्टर एवं कोषागार निदेशालय टाइटंस के बीच खेला गया। स्टेट टैक्स हेडक्वार्टर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 08 विकेट के नुकसान पर 150 रन बनाए। जवाब में कोषागार टाइटंस की टीम 87 रन पर ऑलआउट हो गई। इस तरह स्टेट टैक्स हेडक्वार्टर की टीम ने 63 रनों से यह मैच जीत लिया। मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड अंकित चंद को दिया गया।

महाराणा प्रताप क्रिकेट ग्राउंड में दिन का तीसरा मैच बेसिक एजुकेशन एवं आयुष विभाग डॉक्टर्स के बीच खेला गया। बेसिक एजुकेशन टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 120 रन बनाए। टीम के लिए अरुण रावत ने सबसे ज्यादा 52 रन बनाए। जवाब में आयुष विभाग डॉक्टर्स की 114 रन ही बना पाई। इस तरह बेसिक एजुकेशन की टीम ने 06 रन से मैच जीत लिया। मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड अरुण रावत को दिया गया।

यहां अगला मैच टेक्निकल एजुकेशन एवं सचिवालय डेंजर्स के बीच खेला गया। टेक्निकल एजुकेशन ने पहले खेलते हुए 09 विकेट पर 142 रन बनाए। सुमित ने शानदार 91 रन बनाए। जवाब में सचिवालय डेंजर्स की टीम ने 12 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर इस लक्ष्य का हासिल कर लिया। सचिवालय डेंजर्स की ओर से चंदन बिष्ट ने शानदार 70 रन बनाए। मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड वीरेंद्र रावत को दिया गया। उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए 04 विकेट अपने नाम किए।

दून क्रिकेट अकादमी कुआंवाला में दिन का पांचवां मैच सिंचाई विभाग एवं आबकारी के बीच खेला गया। सिंचाई विभाग ने पहले खेलते हुए कुल 107 रन बनाए। जवाब में आबकारी की टीम 76 रन पर ऑलआउट हो गई। नितिन सोनी ने 05 विकेट लिए। इस तरह सिंचाई विभाग ने 31 रन से मैच जीत लिया। मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड नितिन सोनी को दिया गया।

रायवाला स्थित मामस क्रिकेट ग्राउंड में दिन का छठा मैच सचिवालय वॉरियर एवं पीडब्ल्यूडी के बीच खेला गया। सचिवालय वॉरियर की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 15 ओवर में 95 रन पर ऑलआउट हो गई। जवाब में पीडब्ल्यूडी की टीम ने 07 विकेट खोकर मैच जीत लिया। मैन ऑफ द मैच कुशराज को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए दिया गया।

दिन का आखिरी मैच फूड यूनाइटेड एवं सीएमओ किंग्स 11 के बीच खेला गया। फूड यूनाइटेड ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 05 विकेट के नुकसान पर 122 रन बनाए। जवाब में सीएमओ किंग्स 11 ने अंतिम ओवर में लक्ष्य प्राप्त कर लिया। मैन ऑफ द मैच सुनील पंवार को दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *