बांग्लादेश में अवामी लीग नेता की हत्या

ढाका, 23 सितंबर (हि.स.)। बांग्लादेश की अपदस्थ प्रधानमंत्री शेख हसीना की पार्टी अवामी लीग के नेताओं की हो रही धरपकड़ के बीच एक ह्रदयविदारक घटना सामने आई है। देश के एक हिस्से में एक अवामी लीग के नेता की परिवार के सामने पीट-पीटकर हत्या कर दी गई।

ढाका ट्रिब्यून की खबर के अनुसार, अज्ञात हमलावरों ने रविवार देररात लक्ष्मीपुर सदर उपजिला के चंद्रगंज यूनियन के अंतर्गत पचपारा गांव में अवामी लीग नेता नूर आलम (60) के घर के पास उसकी पीट-पीटकर हत्या कर दी। वह अवामी लीग की स्थानीय वार्ड इकाई का महासचिव और पेशे से दर्जी था। खबर में पीड़ित के बेटे आरिफ हुसैन के हवाले से कहा गया है कि उसके पिता घर पर थे। तभी किसी ने उनके मोबाइल फोन पर फोन करके चेतावनी दी कि लोग उन पर हमला करने आ रहे हैं। इसके बाद वह घर से बाहर भागे। तभी लाठी-डंडों से लैस 10-12 लोग धमके। हमलावरों ने पिता को दौड़ा-दौड़ा का पीटा। इसके बाद एक तालाब में फेंक दिया। कुछ देर बाद तालाब से निकालकर दोबारा पीटना शुरू कर दिया।

आरिफ के अनुसार, इसके बाद हमलावर भाग गए। वह लोग उन्हें लेकर अस्पताल पहुंचे। डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। आरिफ का दावा है हमलावरों में एक बीएनपी नेता भी शामिल है। चंद्रगंज थाना प्रभारी इमदादुल हक ने कहा कि पुलिस को घटनास्थल पर भेज दिया गया है और वह हत्या की जांच कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *