पेट्रोल पंप लूटने से पहले पांच लुटेरे गिरफ्तार, हथियार, गोली एवं 54 ग्राम सोना बरामद

पलामू, 22 सितंबर (हि.स.)।पलामू जिले के छतरपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत छतरपुर-जपला मुख्य मार्ग के मदनपुर से शनिवार को पांच लुटेरों को गिरफ्तार किया गया। उनके पास से हथियार, गोली एवं एक सोना व्यवसायी के पास से लूटा गया 54 ग्राम सोना बरामद किया गया। लुटेरों ने चार बिहार और एक झारखंड का अपराधी शामिल हैं। गिरफ्तार लुटेरों में हरिहरगंज के अररूआ खुर्द का राकेश कुमार (19), बिहार के कुटुंबा थानांतर्गत छोटकी सिमरी का पंकज पासवान (21) व राहुल कुमार (21), नबीनगर के दास मुहल्ला का विशाल सोनी उर्फ गोलू सोनी (22) व विकास सोनी (24) शामिल हैं।

विशाल सोनी औरंगाबाद में आभूषण दुकान चलाता है और लुटेरा गैंग के साथ भी जुड़ा हुआ था।

एसपी रीष्मा रमेशन ने रविवार को अपने कार्यालय में पत्रकारों को बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि छतरपुर-जपला मुख्य मार्ग के मदनपुर में हथियारों से लैश 10 अपराधी पेट्रोल पंप लूटने के लिए योजना बना रहे हैं। सूचना पर छतरपुर के एसडीपीओ नौशाद आलम के नेतृत्व में पुलिस टीम मौके पर पहुंचीं तो सभी भागने लगे। पांच लुटेरों को पकड़ लिया गया और गैंग के सरगना सहित पांच भाग निकले। गिरफ्त में आए अपराधियों ने पूछताछ में साथियों के संबंध में जानकारी दी है। पुलिस उनकी गिरफ्तारी में लगी हुई है।

पुलिस को गिरफ्तार अपराधियों के पास से 7.65 एमएम की एक पिस्टल, दो जिंदा गोली, एक देसी कट्टा, 8 एमएम की दो गोली, एक छुरा, दो मोटरसाइकिल, पांच मोबाइल फोन एवं 54 ग्राम सोना बरामद हुआ है। छतरपुर-नौडीहा बाजार बार्डर पर 5 सितम्बर को फेरी कर बेचने वाले सोनार अशोक कुमार सोनी से 100 ग्राम सोना लूटा गया था। 10 अपराधियों में 10-10 ग्राम सोने का बंटवारा हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *