चमड़ा व्यवसायी का शव मिलने से हड़कंप

पूर्व बर्दवान, 22 सितंबर (हि.स.)। पूर्व बर्दवान जिला अंतर्गत काटवा के श्रीखंड इलाके में रविवार सुबह रेलवे लाइन के किनारे एक घर से एक चमड़ा व्यापारी का शव बरामद हुआ।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, व्यापारी के गर्दन पर मोटे मोटे धब्बे थे। प्रारंभिक जांच के बाद पुलिस का अनुमान है कि गला दबाकर व्यक्ति की हत्या की गई है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, मृत व्यवसायी का नाम शेख अब्दुल हक (55) उर्फ कोटाई था। वह काटवा श्रीखंड डाकबंगला इलाके का रहने वाला था। उनका मूल घर मंगलकोट का लक्ष्मीपुर गांव है। हालांकि वह दस साल तक यहीं रह रहा था। उसके परिवार में पत्नी, दो बेटे और एक बेटी हैं। बेटी की शादी हो चुकी है। लड़के मुंबई में प्रवासी मजदूर के रूप में काम करते हैं। कोटाई का चमड़े का कारोबार था।

स्थानीय सूत्रों के मुताबिक, रविवार सुबह स्थानीय लोगों ने कोटाई का शव बिस्तर पर पड़ा देखा। श्रीखंड श्रीपत इलाके का रहने वाला कुद्दूस शेख उर्फ खुदू उसके लिए काम करता था। उनका घर रेलवे लाइन के किनारे है। कोटाई का शव उसी घर से बरामद किया गया। पुलिस ने पास के धान के खेत से उसकी बाइक और जूते बरामद किये हैं। कुद्दूस औरंगजेब गांव का रहने वाला था। बाद में उसने इसी इलाके में अपना घर बना लिया था। अपनी पहली पत्नी को छोड़ने के बाद, उसने दूसरी शादी की और उनके दो नाबालिग बेटे हैं। हालांकि, घटना के बाद से वह फरार है। खबर पुलिस तक गई। शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

मृतक की पत्नी नासिरा बीबी ने कहा कि शनिवार शाम एक फोन आने के बाद वह करीब छह बजे घर से निकले थे। उसके बाद वह वापस नहीं लौटे। जब मैंने बार-बार फोन किया तो फोन स्विच ऑफ आया। जांचकर्ताओं का प्रारंभिक अनुमान है कि अवैध संबंध के कारण व्यवसायी की गला दबाकर हत्या की गयी है। हालांकि, पुलिस का कहना है कि मौत की असली वजह पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही सामने आएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *