गंगा के बढ़ते जलस्तर से लोगों की बढ़ी परेशानी, कई गांव में घुसा बाढ़ का पानी

भागलपुर, 22 सितंबर (हि.स.)। जिले में गंगा के जलस्तर में लगातार हो रही वृद्धि का असर दिखने लगा है। जिले के सबौर, सुल्तानगंज, गोराडीह प्रखंड के अलावा नवगछिया में बाढ़ का पानी कई गांवों में घुस चुका है। सबौर प्रखंड के बाबूपुर, राजांदीपुर, संत नगर, बगडेर, इंग्लिश, मशाढ़ू सहित अन्य कई गांव में घरों में पानी घुसने से लोगों की परेशानी बढ़ गई है। लोग अपने घर का सामान बचाने की जद्दोजहद में लगे हुए हैं।

एनएच 80 के उत्तरी और दक्षिणी दिशा में भी पानी भर गया है। हजारों एकड़ खेतों में लगा फसल पानी में डूब गया ह। पशुपालक मवेशियों को लेकर प्रखंड कार्यालय परिसर में जा रहे हैं। अंचल प्रशासन की ओर से बाढ़ पीड़ितों के लिए अभी तक नाव की व्यवस्था नहीं कराई गई है। इसको लेकर ग्रामीणों में रोष देखा जा रहा है। ग्रामीणों ने कहा कि अभी तक जिला प्रशासन के तरफ से हम लोगों को किसी तरह का कोई सुविधा नहीं मिला है। जिससे कि हम लोगों की परेशानी बढ़ गई है। हम लोग जान जोखिम में डालकर टिन से बने नाव के सहारे आवागमन कर रहे हैं।

तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय क्षेत्र की स्थिति भी बाढ़ से बदहाल है। विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार पर लगभग दो फीट पानी बह रहा है। विश्वविद्यालय परिसर में भी बाढ़् का पानी घुस चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *