भट्टूकलां में रक्तदान के साथ मतदान की शपथ

फतेहाबाद, 22 सितंबर (हि.स.)। भट्टूकलां के राजकीय महाविद्यालय में रक्तदान कैम्प एवं जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। रविवार को सामाजिक संस्था खुशी नई उम्मीद व जिला रेडक्रास सोसायटी के अलावा कॉलेज के हिंदी, अंग्रेजी, संस्कृत व रक्षा अध्य्यन विभाग व अन्य विभागों के ओर से इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

प्राचार्य डॉ. सुभाष सिहाग बतौर मुख्यातिथि कार्यक्रम में पहुंचे वहीं ग्राम पंचायत भट्टू मंडी के सरपंच प्रतिनिधि आशीष सिंगला विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहे। कैम्प का सफल संचालन डॉ. राजाराम व प्रो.दिलसुख ने किया।

शिविर में रक्तदाताओं को प्रोत्साहित करते हुए प्राचार्य सुभाष सिहाग ने कहा कि ग्रामीण आचंल में रक्तदान कैंप का आयोजन सराहनीय कार्य है।

उन्होंने 5 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव में युवाओं से बढक़र मतदान करने का आह्वान किया और कहा कि वे अन्य नागरिकों को भी मतदान के लिए अधिक से अधिक भाग लेने के लिए प्रेरित करें ताकि भारतीय लोकतंत्र मजबूत हो।

खुशी नई उम्मीद संस्था के अध्यक्ष गोपाल भट्टू ने छात्र-छात्राओं को मतदान में बढ़-चढक़र भाग लेने वाले शपथ दिलवाई और मतदाता जागरूकता अभियान में बढ़ चढ कर सहयोग की अपील की। उन्होंने कहा की खुशी संस्था के प्रेरणा स्त्रोत डॉ. दिनेश शर्मा के प्रयासों की बदौलत ही भट्टू कलां जेसे ग्रामीण आंचल में रक्तदान की क्रांति आई है।

सरपंच प्रतिनिधि आशीष सिंगला उर्फ आशु, ग्रीन वेलफेयर सोसायटी प्रधान आशु गोयल, खुशी नई उम्मीद, दयानंद हाई स्कूल के निदेशक नवीन बिंदल मुस्कान कान्वेंट स्कूल के निदेशक विजय गर्ग, खुशी संस्था के केशियर संदीप वर्मा शेखुपुर, रामनिवास सोनू, अनिल सेन सहित अनेक उपस्थित रहे। कैम्प में जिला रेडक्रॉस आजीवन सदस्य बबिता और उसके भाई सुनील गोयल ने अपने जन्मदिन पर रक्तदान कर अन्य युवाओं को प्रेरित किया। कैम्प में अग्रोहा मेडिकल कॉलेज अग्रोहा के ब्लड बैंक की टीम ने रक्त एकत्रित किया। कैम्प में 70 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *