कानपुर: महिला का हत्यारोपित पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार

कानपुर,21 सितम्बर(हि.स.)। महाराजपुर थाना के पुलिस टीम ने शुक्रवार को हुई महिला की हत्या व बच्ची के घायल करने वाले अपराधी को चौबीस घंटे के अन्दर शनिवार की भोर खुलासा करते हुए मुठभेड़ में गिरफ्तार किया। हत्या की वजह शराब की नशे में नियत खराब होना प्रकाश में आया है।

पुलिस उपायुक्त पूर्वी जोन श्रवण कुमार सिंह ने बताया कि मुठभेड़ में गिरफ्तार आरोपित महाराजपुर के पुरवामीर गांव निवासी कमलेश तिवारी उर्फ कमलू बाबा है। पूछताछ के दौरान जानकारी मिली कि कमलेश तिवारी नशेड़ी है। वह वारदात की रात शराब पीने के बाद अपने घर में विवाद किया और वहां से निकला तथा रास्ते में महिला को घर में अकेली सोती देख उसकी नियत खराब हो गई और उसके घर में घुस गया और उसकी हत्या कर दी तथा जब बच्ची जागी तो उसे घायल करके भाग निकला। भागते समय आस-पास के लोगों ने देख लिया था। जिससे आशंका हुई तो पुलिस टीम ने उसकी तलाश तेज कर दी और शनिवार भोर में पुलिस से हुई मुठभेड़ में कमलेश तिवारी उर्फ कमलू बाबा गोली लगने से घायल हो गया। उसके खिलाफ विधिक कार्रवाई करते हुए जेल भेजा जाएगा।

उल्लेखनीय है कि महाराजपुर थाना क्षेत्र के पुरवामीर गांव निवासी कुसुम देवी 55 वर्ष पत्नी स्वर्गीय शंकर सविता और उसके परिवार के ही दिनेश सविता की 9 वर्षीय बेटी प्रियांशी के साथ घर के अंदर सो रही थी। रात में उसकी अज्ञात लोगों ने हत्या कर दी और 9 वर्षीय बच्ची को घायल कर फरार हो गया। शुक्रवार की सुबह महिला व बच्ची रक्तरंजित देखा तो पुलिस को सूचना दी।

सूचना पर एसीपी चकेरी एवं महाराजपुर थाने की पुलिस टीम तत्काल मौके पर पहुंची और घटनास्थल को सुरक्षित करते हुए जांच शुरू कर दिया तथा 9 वर्षीय बच्ची प्रियांशी को तत्काल उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सरसौल भेज दिया गया। जहां से उसकी हालत नाजुक होने की वजह से बच्ची को चिकित्सकों ने हैलट अस्पताल के लिए भेज दिया। जहां उसका उपचार जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *