आगजनी पीड़ित 34 महादलित परिवारों को मिले 37 लाख 14 हजार 5 सौ की राशि

नवादा, 20 सितंबर (हि.स.)। नवादा के डीएम आशुतोष कुमार वर्मा ने कहा है कि नवादा सदर प्रखंड के मुफसिल थाने के दादौर पंचायत के कृष्ण नगर महादली टोले में 34 महादलितो के घर आग से क्षतिग्रस्त किए गए थे। जिन्हें सहायता राशि के रूप में 37 लाख 14 हजार 500 की राशि प्रदान की गई है। जिसमें फल, बरतन तथा कपड़े के लिए भी पैसे दिए गए हैं। वे शुक्रवार को नवादा समाहरणालय में एसपी के साथ एक प्रेस वार्ता को संबोधित कर रहे थे।

डीएम ने कहा कि घटना के दिन सूचना मिलते ही दलबल के साथ पुलिस तथा प्रशासनिक अधिकारी प्रभावित गांव पहुंचकर कार्रवाई शुरू कर दी थी। जांच में पाया गया कि 21 महादलित के घर पूर्णता तथा 13 घर आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त किए गए थे । कुल 34 महादलितों के घर क्षतिग्रस्त किए गए थे ।उन्होंने कहा कि घटना में शामिल 15 लोगों को शास्त्रों के साथ गिरफ्तार भी किया गया है ।बेघर हुए महादलित की सहायता के लिए अनुसूचित जाति सहायता अधिनियम के तहत राशि का वितरण किया जा चुका है।उन्होंने नवादा जिले वासियों से अफवाहों से सावधान रहने की भी बात कही ।

नवादा के एसपी अभिनव धीमन ने कहा है कि पुलिस सतर्कता से काम कर रही है। घटनास्थल पर अभी पुलिस बल तैनात कर दिए गए है।अफवाहों के कारण मामला ज्यादा गर्म हो चुका था। जबकि सच्चाई ऐसी नहीं थी।उन्होंने कहा कि भूमि विवाद के मामले न्यायालय में लंबित हैं। जिसे भी तुरंत निष्पादन के प्रयास किए जाएंगे ।उन्होंने कहा कि इस तरह की घटना समाज के लिए दुर्भाग्य जनक है। आम लोगों के सहयोग से ही समाज में शांति बहाली की जा सकती है।

—————

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *