एनबीएसटीसी कराएगी दो दिवसीय पूजा परिक्रमा

सिलीगुड़ी, 20 सितंबर (हि.स.)। दुर्गा पूजा घूमने वालों के लिए उत्तर बंगाल राज्य परिवहन निगम (एनबीएसटीसी) ने विशेष तैयारी की है। रात्रि भोजन के साथ मंडप दर्शन के लिए खास पैकेज की घोषणा की है। इस बार एनबीएसटीसी दो दिन पूजा परिक्रमा कराने जा रही है। जिसके लिए टिकट इस महीने की 22 तारीख से बिकने जा रही है। निगम की ओर से पहले ही घोषणा कर दी गयी थी कि यह पूजा षष्ठी से दो दिन पहले की जायेगी।

निगम ने बताया कि यह परिक्रमा चतुर्थी और पंचमी दिन होगी। सबसे पहले पंचमी के टिकट बेचे जाएंगे। उसके बाद जब पंचमी के टिकट बिक जाएंगे तो चतुर्थी के टिकटों की बिक्री शुरू हो जाएगी।

निगम के प्रबंध निदेशक दीपांकर पिपलाई ने कहा कि ‘पिछले साल हमें पूजा परिक्रमा में अच्छी प्रतिक्रिया मिली थी। इसलिए इस बार चतुर्थी और पंचमी दोनों दिन पूजा परिक्रमा का आयोजन किया जा रहा है क्योंकि षष्ठी से बैरिकेडिंग कर दी जाती है। पूजा परिक्रमा टिकट तेनजिंग नोर्गे बस टर्मिनल के टिकट काउंटर से उपलब्ध होगी।

परिवहन निगम के सिलीगुड़ी मंडल प्रबंधक श्यामल सरकार ने कहा कि दोनों दिन शाम छह बजे रिपोर्टिंग करनी होगी। फिर बस तेनज़िंग नोर्गे बस टर्मिनल से प्रस्थान करेगी। फिर बस चंपासारी, रेल कॉलोनी, देशबंधुपाड़ा, सुभाषपल्ली, रवींद्रनगर, रथखोला होते हुए टर्मिनल पर वापस आएगी। रात और शाम के भोजन के लिए 350 रुपये शुल्क लिया जाएगा। इस बार परिक्रमा के लिए 39 सीटें होंगी।

पिछले साल सारे टिकट एक ही दिन में बिक गए थे। दूसरे दिन परिक्रमा की मांग होने लगी थी। यह संभव नहीं हो पाया था। इसलिए पिछली बार की मांग को ध्यान में रखते हुए निगम के निदेशकों ने इस वर्ष दो दिवसीय पूजा परिक्रमा करने का निर्णय लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *