प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बुधवार को श्रीनगर में होगी चुनावी रैली, सुरक्षा के कड़े प्रबंध

श्रीनगर, 17 सितंबर (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बुधवार को होने वाली चुनावी रैली से पहले श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर पार्क के आसपास के इलाके को बहुस्तरीय सुरक्षा घेरे में रखा गया है। विधानसभा चुनावों के मद्देनजर कश्मीर में भाजपा उम्मीदवारों के लिए मोदी की यह पहली रैली होगी।

पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) वीके बिरदी ने मंगलवार को बताया कि हमने ऐसे आयोजनों के लिए बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की है। यह आयोजन स्थल प्रतिष्ठित लाल चौक घंटाघर से एक किलोमीटर के भीतर है। बिरदी ने कहा कि पुलिस ने पर्याप्त सुरक्षा यवस्था की है। उन्होंने कहा कि हम यह सुनिश्चित करने के लिए नियमित रूप से यात्रा संबंधी परामर्श जारी करेंगे कि यह कार्यक्रम सुचारू रूप से चले और लोगों को कम से कम असुविधा हो। आईजीपी ने बताया कि प्रधानमंत्री की रैली स्थल तक जाने वाली सड़कों पर बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस और अर्धसैनिक बलों ने दर्जनों स्थानों पर वाहनों की जांच तेज कर दी है और विशेष चौकियां स्थापित की गई हैं।

सुरक्षाबलों ने क्षेत्र पर नियंत्रण अभ्यास के तहत कार्यक्रम स्थल के आसपास गश्त बढ़ा दी है। इस साल प्रधानमंत्री का कश्मीर घाटी का यह तीसरा दौरा होगा। उन्होंने 7 मार्च को बख्शी स्टेडियम में एक रैली को संबोधित किया था और 21 जून को एसकेआईसीसी में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस में भाग लिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *