प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर अजमेर दरगाह में पेश हुई चादर

अजमेर, 17 सितम्बर (हि.स)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 74वें जन्मदिन के अवसर पर ख़्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती की दरगाह अजमेर शरीफ पर सूफ़ी रंग की चादर पेश की गई। केंद्रीय मंत्री भागीरथ चौधरी, भाजपा की राष्ट्रीय महामंत्री अलका गुर्जर, भाजपा ज़िलाध्यक्ष रमेश सोनी चादर लेकर दरगाह पहुंचे। अजमेर दरगाह गद्दीनशीन सैयद अफशान चिश्ती ने चादर पेश करवाई एवं प्रधानमंत्री मोदी की सलामती की दुआ की। साथ ही चिश्ती ने यह भी दुआ की कि भारत विश्व गुरु बने एवं पूरे विश्व में अमन चैन कायम करने के लिए आध्यात्मिक नेतृत्व करे।

इस मौके पर केंद्रीय मंत्री भागीरथ चौधरी ने कहा कि समाज के हर वर्ग के लिये प्रधानमंत्री मोदी और केंद्र सरकार काम कर रही है। हम ख्वाजा साहब से प्रधानमंत्री की लंबी आयु की प्रार्थना करने आये हैं। सभी धर्म के लोग भारत में मिलजुल कर रहें और आपसी भाईचारा बना रहे।

भाजपा की राष्ट्रीय मंत्री अलका गुर्जर ने कहा कि ख्वाजा साहब की दरगाह से हमेशा मोहब्बत, भाईचारे और अमन का संदेश पूरे विश्व में जाता है। मोदी जी सर्वधर्म सद्भाव के साथ सभी के लिए काम कर रहे हैं। दरगाह पर हम देश की तरक्की और प्रधानमंत्री की लंबी आयु के लिए दुआ मांगने आये हैं।

भाजपा शहर जिलाध्यक्ष रमेश सोनी ने कहा कि भारत में हर धर्म के लोग प्रेम सद्भाव के साथ रहते हैं। प्रधानमंत्री जी सबका साथ सबका विकास के नारे के साथ पूरे भारत के कल्याण के लिए प्रयासरत हैं। आज प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ चादर पेश की और प्रार्थना की। साथ ही आज एक ऐतिहासिक कार्य हो रहा है कि पहली बार किसी प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर ख्वाजा साहब की दरगाह में स्थित बड़ी देग में लंगर सेवा की जा रही है।

इस अवसर पर चिश्ती फाउंडेशन के निदेशक एवं गद्दीनशीन हाजी सैयद सलमान चिश्ती, सैयद मेहराज चिश्ती, सैयद सादिक अली, भारती श्रीवास्तव, रचित कछवा, अज़मत ख़ान, तेजपाल साहनी सहित भाजपा के नेता और कार्यकर्ता आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *