राष्ट्रव्यापी कार्यक्रमों के साथ “स्वच्छता ही सेवा” अभियान शुरू करेगा इस्पात मंत्रालय

नई दिल्ली, 16 सितंबर (हि.स.)। भारत सरकार का इस्पात मंत्रालय मंगलवार काे राष्ट्रव्यापी कार्यक्रमाें के साथ स्वच्छता ही सेवा अभियान की शुरुआत करेगा। इस्पात मंत्रालय ने यह जानकारी दी। मंत्रालय के मुताबिक, यह अभियान केंद्रीय मंत्री इस्पात मंत्री एचडी कुमारस्वामी और राज्य मंत्री भूपतिराजू श्रीनिवास वर्मा के नेतृत्व में शुरू हाेगा। इसके तहत इस्पात मंत्री एचडी कुमारस्वामी 17 सितंबर 2024 को भिलाई में स्वच्छता ही सेवा अभियान का शुभारंभ करेंगे।

मंत्रालय के अनुसार 17 सितंबर 2024 को सुबह 11:00 बजे, स्टील रूम, उद्योग भवन, नई दिल्ली में स्वच्छता शपथ ली जाएगी। इस समारोह में स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) और राष्ट्रीय खनिज विकास निगम (एनएमडीसी) के सहयोग से दिल्ली के प्रमुख पर्यटन स्थलों पर स्वच्छता में सुधार के लिए 100 बड़े कूड़ेदान वितरित किए जाएंगे।

मंत्रालय ने जारी बयान में कहा है कि 28 सितंबर 2024 को इस्पात मंत्री केआईओसीएल के मैंगलोर प्लांट में वृक्षारोपण, स्वच्छता अभियान, सामुदायिक संपर्क, स्कूल पहल और स्वच्छता शपथ समारोह सहित कई कार्यक्रमों में शामिल होगें। इस्पात और भारी उद्योग राज्य मंत्री भूपतिराजू श्रीनिवास वर्मा 20 सितंबर 2024 और 02 अक्टूबर 2024 को नरसापुरम में वृक्षारोपण और स्वच्छता अभियान का नेतृत्व करेंगे।

“स्वच्छता ही सेवा” अभियान के तहत 21 सितंबर 2024 को सचिव (इस्पात) संदीप पौंड्रिक नेहरू पार्क, चाणक्यपुरी, नई दिल्ली में स्वच्छता दौड़ का नेतृत्व करेंगे। इसके बाद 02 अक्टूबर 2024 को एक विशेष कार्यक्रम में सफाई मित्रों और सुरक्षा मित्रों को सफाई में उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए सम्मानित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *