तीर्थ पुरोहित रामकुमार मिश्रा ने सीएम को भेजा पत्र, घाट निर्माण की मांग

हरिद्वार, 16 सितंबर (हि.स.)। श्री गंगा सभा के पूर्व अध्यक्ष रामकुमार मिश्रा ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को प्रेषित पत्र में उनको जन्मदिन की बधाई देते हुए उपनगरी कनखल के राजघाट, शमशान के जीर्ण-शीर्ण घाट के निर्माण तथा रेलिंग निर्माण की मांग की है।

पत्र में रामकुमार मिश्रा ने कहा कि प्राचीन दक्षनगरी कनखल में कनखल, ज्वालापुर एवं आसपास के श्रद्धालु प्रतिदिन स्नान के लिए आते हैं। पर्व के समय हरकी पौड़ी पर अत्यधिक भीड़ होने एवं वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित होने के कारण हजारों की संख्या में स्नान के लिए भी श्रद्धालु यहां आते हैं। इन घाटों पर सीढ़ियां टूटी एवं सुरक्षा के लिए पाइप की रेलिंग न होने के कारण दुर्घटना की संभावना बनी रहती है। साथ ही लगते हुए श्मशान घाट पर मृतकों को स्नान के लिए प्लेटफार्म न होने से भी अत्यधिक कठिनाई का सामना करना पड़ता है।

उन्हाेंने कहा कि आने वाले दशहरे के दिन गंगा बन्दी होने जा रही है। ऐसी स्थिति में गंगा बन्दी के दौरान राजघाट पर स्नानार्थियों की सुरक्षा के लिए टूटी हुई सीढ़ियों का पुनःनिर्माण एवं रेलिंग तथा साथ ही लगते हुए श्मशान घाट पर मृतकों को स्नान के लिए गंगा किनारे प्लेटफार्म निर्माण कराना समाजहित में आवश्यक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *