मस्जिद के अवैध ढांचे को लेकर कुल्लू में प्रदर्शन

कुल्लू, 14 सितंबर (हि.स.)। मस्जिदों के अवैध निर्माण को लेकर जहां पूरे प्रदेश में हिंदू समाज उग्र है वहीं कुल्लू में भी मस्जिद के अवैध निर्माण को लेकर हिंदू संगठनों ने जोरदार प्रदर्शन किया।

शनिवार सुबह से ही हिंदू समाज के लोग प्राचीन हनुमान मंदिर रामशिला में एकत्र होना शुरू हो गए और उसके बाद सैंकड़ों लोग मस्जिद के अवैध ढांचे को गिराने की मांग को लेकर नारे बाजी करते हुए ढालपुर मुख्यालय पहुंचे।

इस अवसर पर हिंदू जागरण मंच के मुखिया क्षितिज ने कहा कि वर्तमान समय में प्रदेश में अशांति चल रही है। प्रदेश में भू माफिया सक्रिय है, भू माफिया इस लोगों को शरणं दे रहा है जोकि नशीले पदार्थों का व्यापार, बिना जीएसटी के व्यापार कर रहे हैं यही नहीं हमारी मां बहनों से छेड़छाड़ कर रहे हैं।

उन्होंने कहा बिना पंजीकरण के सैंकड़ों लोग प्रदेश में आ रहे हैं तथा इनके द्वारा की जा रही अनैतिक गतिविधियां हिमाचल प्रदेश की आंतरिक सुरक्षा व संस्कृति के लिए खतरा बना हुआ है।

सूद ने कहा आखाड़ा बाजार स्थित श्रीराम गली में अवैध मस्जिद बनी हुई है। वर्ष 2017 में पत्राचार के माध्यम से नगर परिषद से पता चला है कि मस्जिद अवैध तरीके से बनाई गई है। पता चला है कि यह भूमि खादी ग्रामोद्योग की है।

उन्होंने कहा कि अवैध मस्जिद को सरकार ध्वस्त करे और जिला में बढ़ती संदिग्ध प्रवासियों की संख्या पर अंकुश लगाया जाए।

उन्होंने स्पष्ट किया कि अगर 30 सितंबर तक प्रशासन अगर हमारी मांगों पर कार्रवाई नहीं करता है तो आंदोलन और भी उग्र होगा जिसकी जिम्मेवारी प्रशासन की होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *