प्रधानमंत्री 15 से 17 सितंबर तक झारखंड, गुजरात और ओडिशा का दौरा करेंगे

दिल्ली, 14 सितंबर (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 15 से 17 सितंबर तक झारखंड, गुजरात और ओडिशा का दौरा करेंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने शनिवार को एक बयान जारी कर कहा कि प्रधानमंत्री 15 सितंबर को झारखंड की यात्रा करेंगे। वह सुबह करीब 10 बजे झारखंड के टाटानगर जंक्शन रेलवे स्टेशन पर टाटानगर-पटना वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री सुबह करीब 10:30 बजे 660 करोड़ रुपये से अधिक लागत की विभिन्न रेलवे परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे और राष्ट्र को समर्पित करेंगे। इसके अलावा वह झारखंड के टाटानगर में 20 हजार प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण (पीएमएवाई-जी) लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र भी वितरित करेंगे।

प्रधानमंत्री माेदी 16 सितंबर को सुबह करीब 09:45 बजे गुजरात के गांधीनगर में पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के लाभार्थियों से बातचीत करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री सुबह करीब 10:30 बजे गांधीनगर स्थित महात्मा मंदिर में चौथे वैश्विक अक्षय ऊर्जा निवेशक सम्मेलन और एक्सपो (री-इन्वेस्ट) का उद्घाटन करेंगे। दोपहर करीब 1:45 बजे प्रधानमंत्री अहमदाबाद मेट्रो रेल परियोजना का उद्घाटन करेंगे और सेक्शन-1 मेट्रो स्टेशन से गिफ्ट सिटी मेट्रो स्टेशन तक मेट्रो की सवारी करेंगे। प्रधानमंत्री दोपहर करीब 3:30 बजे अहमदाबाद में 8,000 करोड़ रुपये से अधिक की लागत वाली कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

पीएमओ के बयान के अनुसार प्रधानमंत्री 17 सितंबर को ओडिशा जाएंगे और सुबह करीब 11:15 बजे प्रधानमंत्री आवास योजना-शहरी के लाभार्थियों से बातचीत करेंगे। इसके बाद दोपहर करीब 12 बजे वे ओडिशा के भुवनेश्वर में 3800 करोड़ रुपये से अधिक की लागत वाली विभिन्न विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे और उन्हें राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *