क्षेत्र के रहवासियो ने शिव सेना जिला सचिव के नेतृत्व में सांसद को सौपा ज्ञापन

रायगढ़, 13 सितंबर (हि.स.)। गोवर्धनपुर में कालोनाइज़र द्वारा शुक्रवार काे श्मशान भूमि पर कब्जा करने के मामले में क्षेत्र के रहवासियों ने शिव सेना जिला सचिव विजय लकड़ा के साथ सांसद राधेश्याम राठिया को ज्ञापन सौंप कर उक्त भूमि को कब्जा मुक्त कराकर श्मशान घाट निर्माण की मांग की है।

गोवर्धनपुर में जमीन मालिक के साथ मिलकर कालोनाइज़र अनिल केड़िया ने निजी जमीन से लगे श्मशान भूमि पर कब्जा करते हुए वहां बने कब्र को भी तुड़वा दिया था। इस मामले में क्षेत्र के रहवासियों ने कालोनाइज़र अनिल केड़िया के विरुद्ध थाने में रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी। पुलिस द्वारा एफआईआर करने के अलावे आगे किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की, जिससे अनिल केड़िया के हौसले बुलंद है इस पर क्षेत्र के लोगों में प्रशासन के खिलाफ काफी आक्रोश है वहीं सांसद राधेश्याम राठिया को क्षेत्र के लोगों ने शिव सेना जिला सचिव विजय लकड़ा के नेतृत्व में ज्ञापन सौंप कर श्मशान भूमि को कब्जा मुक्त कराने की मांग की है।

दिये गये ज्ञापन में कहा गया है कि कालोनाइज़र अनिल केड़िया ने निजी भूमि का समतलीकरण कराने के दौरान उस जमीन से लगी श्मशान भूमि पर भी जेसीबी मशीन चला कर कब्र तोड़ते हुए जमीन पर कब्जा कर लिया गया है। इसकी शिकायत जिला प्रशासन व पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गयी थी, लेकिन उचित कार्रवाई नहीं की गयी। कब्र तोड़ने से हमारी धार्मिक भावना भी आहत हुई है, उन्होंने सांसद से मांग की है कि उक्त श्मशान भूमि को कब्जा मुक्त करा कर श्मशान घाट निर्माण कराया जाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *