पुंछ के सुदूरवर्ती क्षेत्रों में लड़कों की हैंडबॉल चैंपियनशिप-2024 आयोजित

पुंछ, 12 सितंबर (हि.स.)। आवाम की बेहतरी के प्रति अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि करने के निरंतर प्रयासों में भारतीय सेना ने ऑपरेशन सद्भावना के तहत पुंछ जिले के सुदूरवर्ती क्षेत्रों में हैंडबॉल टूर्नामेंट का आयोजन करके युवा लड़कों को अपनी प्रतिभा दिखाने और उन्हें रचनात्मक रूप से संलग्न करने का अवसर प्रदान किया।

इस टूर्नामेंट का उद्देश्य दूरदराज के क्षेत्रों में पुरुष युवाओं को एक मंच प्रदान करके उन्हें आगे बढ़ाने और युवा रक्त को बढ़ावा देने के लिए खेल प्रतिभाओं की पहचान करने में उनकी मदद करना था। इस टूर्नामेंट में कुल पांच हैंडबॉल मैच खेले गए और अंडर-19 लड़कों की छह टीमों ने भाग लिया।

टूर्नामेंट के फाइनल मैच का उद्घाटन निर्दाेष शर्मा, प्रबंधक, स्पोर्ट्स स्टेडियम पुंछ ने प्रीतम स्टेडियम ग्राउंड, पुंछ में किया। पुंछ हैंडबॉल क्लब बनाम स्टेडियम हैंडबॉल क्लब की लड़कों की टीमों के बीच रोमांचक मुकाबले में ट्रॉफी पुंछ हैंडबॉल क्लब ने जीती। टूर्नामेंट में मौजूद दर्शकों ने भारतीय सेना के प्रयासों की बहुत सराहना की क्योंकि उन्होंने इस तरह का आयोजन किया जिससे स्थानीय लोगों और सेना के बीच सौहार्द और विश्वास की भावना पैदा हुई।

स्थानीय लोगों ने प्रयासों की सराहना की और कहा कि भारतीय सेना की इस तरह की पहल से युवाओं में खेल भावना विकसित करने और उन्हें राष्ट्र निर्माण गतिविधियों के लिए प्रेरित करने में मदद मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *