कुर्सेला नगर पंचायत में सफाई कर्मचारियों का शोषण: जिला पदाधिकारी से की जांच की मांग

कटिहार, 12 सितंबर (हि.स.)। कुर्सेला नगर पंचायत में सफाई कर्मचारियों के शोषण का मामला सामने आया है, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया है कि नगर पंचायत के अधिकारी उन्हें कम वेतन दे रहे हैं, अतिरिक्त कार्य करा रहे हैं और भविष्य निधि व ईएसआईसी का लाभ नहीं दे रहे हैं।

करीब 80 की संख्या में कुर्सेला से समाहरणालय पहुंचे सफाई कर्मचारियों ने जिला पदाधिकारी को एक मांगपत्र सौंपकर कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा है कि वे कई वर्षों से सफाई कर्मचारी के पद पर कार्यरत हैं, लेकिन उन्हें न्यूनतम मजदूरी से भी कम वेतन दिया जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया है कि अधिकारी उनसे मजदूर का काम भी कराते हैं और पारश्रमिक मांगने पर नौकरी से निकालने की धमकी देते हैं।

सफाई कर्मचारियों ने यह भी आरोप लगाया है कि उन्हें बिना कारण बताए नौकरी से निकाल दिया जाता है, जो सरकार के श्रम कानून का सीधा उल्लंघन है। उन्होंने जिला पदाधिकारी से मामले की जांच कर कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है। इस अवसर पर मुख्यरूप से सफाई कर्मी नंदलाल, मांगन मल्लिक, कैलाश मल्लिक, रूबी देवी, बंगरू मल्लिक, अनमोल मल्लिक आदि मौजूद थे

इस मामले में जिला पदाधिकारी ने सफाई कर्मचारियों की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि यदि आरोप सही पाए जाते हैं, तो अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *