रायगढ़ की केमिकल फैक्टरी में विस्फोट, दो मजदूरों की मौत

मुंबई, 12 सितंबर (हि.स.)। रायगढ़ जिले के घटाव इलाके के एमआईडीसी में स्थित साधना नाईट्रो केमिकल कंपनी में गुरुवार दोपहर को अचानक विस्फोट के बाद और आग लग गई। इस घटना में दो मजदूरों की मौत हो गई और चार मजदूर घायल हो गए। घायलों को तत्काल रोहा स्थित शासकीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और राहत और बचाव कार्य शुरु कर दिया है।

रायगढ़ जिले के पुलिस अधीक्षक सोमनाथ घारगे के अनुसार घटाव एमआईडीसी में स्थित साधना नाइट्रो केमिकल कंपनी के गोदाम में आज दोपहर करीब 12 बजे अचानक केमिकल विस्फोट हो गया। इस घटना में दो मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई। पास ही काम कर रहे चार मजदूर झुलस गए। इन चारों को तत्काल रोहा स्थित शासकीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। दोनों मजदूरों के शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए गए हैं। मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी है।

बताया जा रहा है कि साधना नाइट्रो केमिकल कंपनी में जोरदार स्फोट की आवाज डेढ़ किलोमीटर तक सुनाई दी थी। विस्फोट के बाद कंपनी में लगी आग से पूरे परिसर में धुंआ फैल गया है। स्थानीय नागरिकों के अनुसार मौके पर कुछ और मजदूर फंसे हो सकते हैं, इसलिए फायर ब्रिगेड की टीम सावधानी से बचाव कार्य शुरू कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *