कोलकाता और पश्चिम बंगाल के जिलों में बारिश की संभावना

कोलकाता, 12 सितंबर (हि.स.) । अगले 24 घंटों के दौरान पश्चिम बंगाल में अधिकांश जगहों पर बादल छाए रहने के साथ हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई जा रही है। मौसम विभाग ने गुरुवार को यह जानकारी दी है। इसमें बताया गया है कि कोलकाता में अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने की उम्मीद है। पिछले 24 घंटों में यहां 11.7 मिमी बारिश दर्ज की गई है।

अन्य जिलों की बात करें तो दक्षिण बंगाल के कई हिस्सों में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। हावड़ा, हुगली, दक्षिण 24 परगना और उत्तर 24 परगना जिलों में भी हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। इन जिलों में सुबह के समय बादल छाए रहेंगे और दोपहर तक बारिश हो सकती है।

दार्जिलिंग और जलपाईगुड़ी जैसे उत्तरी बंगाल के जिलों में भारी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है, जिससे कुछ जगहों पर जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। वहीं अलीपुरद्वार और कूचबिहार जिलों में भी तेज हवाओं के साथ बारिश के आसार बने हुए हैं।

इस बीच मिदनापुर,पश्चिम बर्दवान और बांकुड़ा जिलों में भी हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। तापमान में मामूली गिरावट दर्ज की जा सकती है, जिससे मौसम कुछ ठंडा रहेगा। इन जिलों में रात के समय बारिश तेज हो सकती है।

विभिन्न जिलों में आद्र्ता का स्तर भी सामान्य से अधिक रहेगा, जिससे उमस का एहसास बढ़ेगा। कोलकाता में अधिकतम आद्र्रता 92 फीसदी तक और न्यूनतम 66 फीसदी तक रहने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *