अवैध शराब बिक्री के खिलाफ कोतवाली पुलिस की कार्रवाई, 50 पाव देशी, अंग्रेजी शराब के साथ आरोपित गिरफ्तार

रायगढ़, 11 सितंबर (हि.स.)। कोतवाली पुलिस द्वारा आज बुधवार काे अवैध शराब बिक्री के खिलाफ कार्रवाई करते हुए ढिमरापुर बायपास रोड स्थित साहू होटल टपरी पर छापा मारा गया। यह कार्रवाई टाउन पेट्रोलिंग के दौरान मुखबिर से प्राप्त विश्वसनीय सूचना के आधार पर की गई। टीआई कोतवाली निरीक्षक सुखनंदन पटेल को सूचना मिली थी कि साहू होटल टपरी में अवैध रूप से देशी और अंग्रेजी शराब की बिक्री की जा रही है। पुलिस की टीम ने तत्परता दिखाते हुए मौके पर दबिश दी, जहां हिरालाल साहू नामक व्यक्ति अवैध शराब के साथ पकड़ा गया। पुलिस ने जब उससे पूछताछ की तो उसने अपने कब्जे में शराब रखकर अवैध बिक्री करने की बात स्वीकार की।

रेड के दौरान होटल के पास से सफेद रंग की प्लास्टिक बोरी में रखी गई कुल 9.180 बल्क लीटर शराब बरामद की गई, जिसमें 23 पाव देशी प्लेन मदिरा, 20 पाव देशी मसाला मदिरा और 08 पाव गोल्डन गोवा अंग्रेजी शराब शामिल हैं। बरामद शराब की कुल कीमत करीब 5310 रुपये है। साथ ही मौके पर अवैध शराब की बिक्री से प्राप्त राशि 150 रुपये को भी जब्त किया गया। गिरफ्तार आरोपित हिरालाल साहू (उम्र 58 वर्ष), निवासी जगतपुर, रायगढ़ के खिलाफ थाना कोतवाली में धारा 34(2), 59(क) आबकारी अधिनियम के तहत कानूनी कार्रवाई की गई है।

इस कार्रवाई में उप निरीक्षक ऐनु देवांगन, सहायक उप निरीक्षक गौतम ठाकुर, आरक्षक जगन्नाथ साहू और प्रदीप कुमार मिंज ने अहम भूमिका निभाई। कोतवाली पुलिस की यह कार्रवाई अवैध शराब के खिलाफ जारी अभियान का हिस्सा है और आगे भी ऐसी गतिविधियों पर सख्ती से कार्रवाई की जाएगी।

—————

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *