ब्लाइंड मर्डर केस का 24 घंटे के अंदर पुलिस ने किया खुलासा, आरोपित गिरफ्तार

उत्तरकाशी, 11 सितंबर (हि.स.)। पुलिस ने गाजणा पट्टी के ग्राम ठाण्डी में हुए ब्लाइंड मर्डर केस का 24 घंटे के अंदर खुलासा कर दिया है। पुलिस ने हत्या के आराेपित काे गिरफ्तार कर लिया है, जाे मृतक का दाेस्त था। पुलिस उपाधीक्षक प्रशांत कुमार ने बुधवार काे बताया कि आराेपित राजेन्द्र ने शराब के नशे में मृतक जयपाल काे पुल से धक्का दे दिया था, जिससे उसकी मृत्यु हाे गई। पुलिस ने आराेपित काे उत्तरकाशी तांबाखाड़ी से गिरफ्तार किया है।

पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि अभियुक्त राजेन्द्र द्वारा बताया गया कि “मृतक जयपाल व अभियुक्त एक ही गांव के रहने वाले हैं तथा दोनों अच्छे दोस्त थे। 2 सितम्बर को दोनों ने एक साथ स्थानीय होटल में शराब पी थी, शराब के नशे में दोनों मे धौंतरी, कमद पुल पर झगड़ा हो गया था, मारपीट के दौरान उसने मृतक जयपाल को पुल से धक्का दे दिया, जिससे मृतक की जलकूर नदी में गिरने से मृत्यु हो गयी”।

बता दें कि 4 सितंबर को कमल पुल से लगभग डेढ़ किलोमीटर आगे चलगढी नामक स्थान पर जलकूर नदी में एक अज्ञात शव दिखा गया था, जिसकी सूचना पर पुलिस व एसडीआरएफ की टीम ने शव को बरामद कर पंचायत की कार्रवाई के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। कुछ दिनों के बाद परिजनों ने हत्या की आंशका व्यक्त करते हुए पुलिस को तहरीर दी थी। पुलिस अधीक्षक ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल जांच के निर्देश दिए। पुलिस ने 9 सितम्बर को हत्या का मुकदमा दर्ज कर दिया।

उधर पुलिस उपाधीक्षक प्रशांत कुमार के दिशा निर्देशन में कोतवाली प्रभारी अमरजीत सिंह के नेतृत्व में एक पुलिस टीम गठित की गयी। पुलिस टीम ने सीसीटीवी फुटेज, घटनास्थल का निरीक्षण, घटना स्थल के आस-पास के लोगों व संदिग्धों से पूछताछ व बयान तथा सुरागरसी-पतारसी करते हुये संकलित किये गये साक्ष्यों के आधार पर कल 10 सितम्बर हत्या की गुत्थी को सुलझाने में पुलिस कामयाब रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *