पांडू में छह करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली पेयजल परियोजना का काम आरंभ

गुवाहाटी, 10 सितंबर (हि.स.)। गुवाहाटी के पांडू में पेयजल की समस्या काफी दिनों से बनी हुई है। हालांकि, गेमन और जीएमसी के द्वारा पानी की व्यवस्था की गयी है। लेकिन, गेमन और जीएमसी की जल आपूर्ति का लाभ बहुत कम स्थानीय परिवारों को मिलता है। पहाड़ी इलाकों के परिवार पीने के पानी से वंचित हैं।

इसके अलावा गैमन के निर्माण कार्य के कारण कभी-कभी पानी की पाइपें फट जाती हैं और पानी की आपूर्ति बंद हो जाती है। जीएम की भी लगभग यही स्थिति है।

इलाके के पार्षद अजय चक्रवर्ती ने वार्ड नंबर सात में पानी की समस्या खासकर पहाड़ी क्षेत्र के निवासियों की पानी की समस्या से मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्व सरमा को अवगत कराया। मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार पीएचई के तत्वावधान में आज पश्चिम कामाख्या गांव पहाड़ी इलाके में 6 करोड़ रुपये की लागत से पेयजल परियोजना के काम का शुभारंभ किया गया।

वार्ड नंबर 7 के पार्षद अजय चक्रवर्ती ने इलाके के सहयोग से धार्मिक रीति-रिवाज के अनुसार इस परियोजना के काम का शुभारंभ किया।

उन्होंने कहा कि इस परियोजना से लगभग 700-800 परिवारों को पानी का लाभ मिलेगा। इस परियोजना की मदद से लगभग चार लाख 20 हज़ार लीटर शुद्ध पानी संरक्षण किया जा सकता है। पांडू टेम्पल घाट पर नवनिर्मित परियोजना में पानी को शुद्ध किया जाएगा और पश्चिम कामाख्या गांव में संग्रहित किया जाएगा। पश्चिम कामाख्या गांव के निवासियों को प्रतिदिन शुद्ध पेयजल की आपूर्ति की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *