हॉलीवुड अभिनेता जेम्स अर्ल जोन्स का 93 वर्ष की आयु में निधन

वाशिंगटन, 10 सितंबर (हि.स.)। हॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता जेम्स अर्ल जोन्स का 93 वर्ष की आयु में निधन हो गया। उन्होंने नौ सिंतबर की सुबह पावलिंग में अपने आवास पर अंतिम सांस ली। उनके प्रवक्ता बैरी मैकफरसन ने इसकी पुष्टि की है पर मृत्यु का कोई कारण नहीं बताया। दिवंगत अभिनेता के पुत्र मार्क हैमिल ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर लिखा है, पापा आपकी बहुत याद आएगी।

द वाशिंगटन टाइम्स की खबर के अनुसार जोन्स को खनकती और जोरदार आवाज के रूप में ख्याति मिली। छह फुट दो इंच लंबे इस अभिनेता ने आधी सदी से अधिक समय तक लाखों प्रशंसकों के दिलों में राज किया। जेम्स अर्ल जोन्स को टोनी, एमी, ग्रैमी और अकादमी पुरस्कार से अलंकृत किया गया। 2011 में मानद ऑस्कर पुरस्कार मिला।

जोन्स ने 1961 में द ब्लैक्स में अपनी भूमिका से समीक्षकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। उन्होंने सात दशक के करियर में मंच और स्क्रीन दोनों पर अपने अभिनय की छाप छोड़ी। उनकी यादगार फिल्में आई एम योर फादर, द लायन किंग, कॉनन द बारबेरियन, कमिंग टू अमेरिका, फील्ड ऑफ ड्रीम्स, द सैंडलॉट, क्राई, द बिलव्ड कंट्री, द हंट फॉर रेड अक्टूबर, पैट्रियट गेम्स और क्लियर एंड प्रेजेंट डेंजर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *