ममता का निर्देश : आरजी कर और जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल पर मंत्री न करें टिप्पणी

कोलकाता, 10 सितंबर (हि.स.)। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को नवान्न में कैबिनेट बैठक में सभी मंत्रियों को आर.जी. कर और जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल पर टिप्पणी करने से मना किया है। मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया कि इस मामले में केवल वही बात करेंगी।

तृणमूल के सूत्रों के अनुसार, पार्टी के प्रवक्ताओं को भी इस मामले पर चुप रहने का निर्देश दिया गया है।

आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज की घटना और जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल को लेकर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन तेज है। जूनियर डॉक्टरों ने छह प्रमुख मांगों को लेकर स्वास्थ्य भवन के सामने धरना दिया है। उनकी मांगें पूरी न होने पर वे धरना जारी रखने की बात कह रहे हैं। हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें मंगलवार शाम पांच बजे तक काम पर लौटने का आदेश दिया था।

इस पृष्ठभूमि में मुख्यमंत्री ने कैबिनेट बैठक में मंत्रियों को निर्देश दिया कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में काम पर ध्यान दें और आर.जी. कर कांड या आम जनता के विरोध पर कोई प्रतिक्रिया न दें। मुख्यमंत्री ने कहा कि पूजा का समय निकट है और सभी मंत्रियों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उनके क्षेत्रों में स्थिति सामान्य रहे। इसके अलावा, उन्होंने प्राकृतिक आपदा की चेतावनी वाले क्षेत्रों में अतिरिक्त सतर्कता बरतने का निर्देश दिया है।

उल्लेखनीय है कि इस महीने की एक तारीख को राज्य के नए मुख्य सचिव मनोज पंत ने कार्यभार संभाला है और यह उनकी नियुक्ति के बाद कैबिनेट की पहली बैठक थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *