भारत विकास परिषद का नि:शुल्क मोतियाबिंद जांच शिविर संपन्न

गुवाहाटी, 08 सितंबर (हि.स.)। भारत विकास परिषद की पश्चिम गुवाहाटी शाखा पिछले कई वर्षों से आर्थिक रूप से कमजोर और गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले आम लोगों के लिए सेवा कार्य कर रही है। इसी क्रम में आज भारत विकास परिषद की पश्चिम गुवाहाटी शाखा की पहल और श्री शंकर देव नेत्रालय, गुवाहाटी के सहयोग से गुवाहाटी के पांडू कॉलेज गेट इलाके में निःशुल्क मोतियाबिंद जांच शिविर का आयोजन किया गया।

इस शिविर में 40 वर्ष और उससे अधिक उम्र के आम लोग जो आर्थिक रूप से कमजोर लोगों की मोतियाबिंद की जांच की गयी है। शिविर में करीब 150 मरीजों के आंखों की जांच की गयी। इसमें से 100 से अधिक लोगों में मोतियाबिंद का पता चला। इन मरीजों का ऑपरेशन श्री शंकरदेव नेत्रालय में नि:शुल्क किया जाएगा।

मरीजों को श्री शंकरदेव नेत्रालय, गुवाहाटी अस्पताल में ले जाने की व्यवस्था भारत विकास परिषद पश्चिम गुवाहाटी शाखा द्वारा की जाएगी। इस संदर्भ में जागरूक नागरिकों ने भारत विकास परिषद की पश्चिम गुवाहाटी शाखा के सदस्यों ने श्री शंकरदेव नेत्रालय गुवाहाटी के डॉक्टरों और सहायकों को आम आदमी के साथ खड़े रहने और मुफ्त सेवा कार्य करने के लिए उनकी सराहना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *