अगले हफ्ते शेयर बाजार की बढ़ी रहेगी हलचल, लॉन्च होंगे 13 नए आईपीओ, 8 शेयरों की होगी लिस्टिंग

– सप्ताह के पहले दिन ही होगी 7 आईपीओ की लॉन्चिंग

नई दिल्ली, 8 सितंबर (हि.स.)। सोमवार से शुरू होने वाले महीने के दूसरे कारोबारी सप्ताह में प्राइमरी मार्केट में जोरदार हलचल बनी रहने वाली है। इस सप्ताह 13 नए आईपीओ दस्तक देने वाले हैं। इनमें से 4 आईपीओ मेनबोर्ड सेगमेंट के हैं। इसके साथ ही अगले सप्ताह 8 कंपनियों के शेयरों की लिस्टिंग भी होने वाली है। शेयर बाजार में लिस्ट होने जा रही कंपनियों में से 2 कंपनियां मेनबोर्ड सेगमेंट की हैं। यानी इनकी लिस्टिंग बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज दोनों जगहों पर होगी।

सप्ताह के पहले कारोबारी दिन ही प्राइमरी मार्केट में 7 आईपीओ लॉन्च होने वाले हैं। सोमवार को जो नए आईपीओ प्राइमरी मार्केट में दस्तक देने वाले हैं, उनमें बजाज हाउसिंग फाइनेंस का आईपीओ भी शामिल है, जिसका शेयर बाजार में लंबे समय से इंतजार किया जा रहा है। बजाज हाउसिंग फाइनेंस का आईपीओ 9 सितंबर को सब्सक्रिप्शन के लिए ओपन होने के बाद 11 सितंबर को क्लोज होगा। इस आईपीओ के जरिए कंपनी 6,560 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है। आईपीओ के तहत 66 से 70 रुपये का प्राइस बैंड तय किया गया है जबकि एप्लीकेशन के लिए लॉट साइज 214 शेयर का है। कंपनी के शेयर 16 सितंबर को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्ट होंगे।

इसी तरह ऑटो पार्ट्स बनाने वाली कंपनी क्रॉस का 500 करोड़ रुपये का आईपीओ भी 9 सितंबर को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलने के बाद 11 सितंबर को क्लोज होगा। आईपीओ के तहत शेयर का प्राइस बैंड 228 रुपये से 240 रुपये तय किया गया है, जबकि एप्लीकेशन के लिए लॉट साइज 62 शेयर का है। क्रॉस कंपनी के शेयर भी बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर 16 सितंबर को लिस्ट होंगे।

मेनबोर्ड सेगमेंट में ही टायर निर्माता कंपनी टोलिंस टायर्स का 230 करोड़ रुपये साइज वाला आईपीओ भी सब्सक्रिप्शन के लिए 9 सितंबर को खुलने के बाद 11 सितंबर को बंद होगा। आईपीओ के तहत इस शेयर का प्राइस बैंड 215 रुपये से 226 रुपये तय किया गया है, जबकि एप्लीकेशन के लिए इसका लॉट साइज 66 शेयर का है। टोलिंस टायर्स के शेयर भी 16 सितंबर को ही बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्ट होंगे।

इसके अलावा 9 सितंबर को ही गजानंद इंटरनेशनल का 20.65 करोड़ रुपये का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा। इसके अलावा शुभ श्री बायोफ्यूल्स एनर्जी का 16.56 करोड़ रुपये का आईपीओ भी 9 सितंबर से 11 सितंबर के बीच सब्सक्रिप्शन के लिए खुला रहेगा। वहीं आदित्या अल्ट्रा स्टील का 45.88 करोड़ रुपये का आईपीओ भी 9 सितंबर को ओपन होने के बाद 11 सितंबर को क्लोज होगा। इन तीनों कंपनियों के शेयर की 16 सितंबर को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के एसएमई प्लेटफॉर्म पर लिस्टिंग होगी।

इसके अलावा निवेशकों को निवेश संबंधी सर्विस देने वाली कंपनी शेयर समाधान का आईपीओ भी 9 सितंबर से 11 सितंबर के बीच सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा। आईपीओ के तहत इस शेयर का प्राइस बैंड 70 से लेकर 74 रुपये के बीच तय किया गया है, जबकि एप्लीकेशन के लिए इसका लॉट साइज 1,600 शेयर का है। कंपनी के शेयर 16 सितंबर को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के एसएमई प्लेटफॉर्म पर लिस्ट होंगे।

इसी तरह सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन 10 सितंबर को ट्रैफिक सोल आईटीएस टेक्नोलॉजी, एसपीपी पॉलीमर्स और पीएन गाडगिल ज्वेलर्स के आईपीओ प्राइमरी मार्केट में दस्तक देंगे। पीएन गाडगिल ज्वेलर्स का 1,100 करोड़ रुपये का आईपीओ 10 सितंबर को खुल कर 12 सितंबर को बंद होगा‌ आईपीओ के तहत इस शेयर का प्राइस बैंड 456 रुपये से लेकर 480 रुपये तय किया गया है, जबकि एप्लीकेशन के लिए लॉट साइज 31 शेयर का है।

इसके अलावा ट्रैफिक सोल आईटीएस टेक्नोलॉजी का 44.87 करोड़ रुपये साइज वाला आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 12 सितंबर तक खुला रहेगा। आईपीओ के तहत शेयर का प्राइस बैंड 66 से 70 रुपये तय किया गया है, जबकि एप्लीकेशन के लिए लॉट साइज 2,000 शेयर का है। कंपनी के शेयर 17 सितंबर को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के एसएमई प्लेटफॉर्म पर लिस्ट होंगे। इसी तरह एसपीपी पॉलीमर्स का 24.49 करोड़ रुपये साइज वाला आईपीओ 10 से 12 सितंबर के बीच सब्सक्रिप्शन के लिए खुला रहेगा। इस शेयर की लिस्टिंग 17 सितंबर को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के एसएमई प्लेटफॉर्म पर होगी।

सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन 11 सितंबर को भी दो कंपनियों के शेयर प्राइमरी मार्केट में अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे। इनमें इन्नोमेट एडवांस्ड मैटेरियल्स का 34.24 करोड़ रुपये का इशू और एक्सीलेंट वायर्स एंड पैकेजिंग का 12.60 करोड़ रुपये का इशू 13 सितंबर तक सब्सक्रिप्शन के लिए खुले रहेंगे। इन दोनों कंपनियों के शेयर 19 सितंबर को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के एसएमई प्लेटफॉर्म पर लिस्ट होंगे। इसके अलावा सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन 13 सितंबर को एनवायरोटेक सिस्टम्स का 30.4 करोड़ रुपये का आईपीओ खुलेगा। आईपीओ के तहत शेयर का प्राइस बैंड 53 से 56 रुपये तय किया गया है, जबकि एप्लीकेशन के लिए इनका लॉट साइज 2,000 शेयर का है। इस आईपीओ के लिए 17 सितंबर तक बोली लगाई जा सकेगी। कंपनी के शेयर 20 सितंबर को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के एसएमई प्लेटफॉर्म पर लिस्ट होंगे।

इस सप्ताह घरेलू शेयर बाजार में आठ कंपनियों के शेयरों की लिस्टिंग भी होने वाली है। इनमें 9 सितंबर को गाला प्रेसीजन इंजीनियरिंग के शेयर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्ट होंगे। इसके अलावा जेय्यम ग्लोबल फूड्स के शेयर की भी 9 सितंबर को ही नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के एसएमई प्लेटफॉर्म पर लिस्टिंग होगी। इसी तरह 10 सितंबर को नेचर विंग होलीडेज के शेयरों की बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के एसएमई प्लेटफॉर्म पर लिस्टिंग होगी, जबकि 11 सितंबर को नमो ई-वेस्ट मैनेजमेंट के शेयरों की नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के एसएमई प्लेटफॉर्म पर और मैक कॉन्फ्रेंसेस एंड इवेंट्स के शेयरों की बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के एसएमई प्लेटफॉर्म पर लिस्टिंग होगी।

12 सितंबर को श्री तिरुपति बालाजी के शेयर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्ट होंगे। इसी तरह माई मुद्रा फिनकॉर्प के शेयर भी 12 सितंबर को ही नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के एसएमई प्लेटफॉर्म पर लिस्ट होंगे। इसके अलावा 13 सितंबर को विजन इंफ्रा इक्विपमेंट सॉल्यूशंस के शेयरों की नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के एसएमई प्लेटफॉर्म पर लिस्टिंग होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *