फतेहाबाद: पुलिस कर्मी की मौत के बाद,अनुदान के लालच में ससुरालियों ने महिला को मारा

फतेहाबाद, 8 सितंबर (हि.स.)। पुलिस कर्मचारी की मौत के बाद मिलने वाले अनुदान के लालच में गांव ढाण्ड में एक महिला को उसके ससुरालजनों द्वारा गला घोंटकर उसकी हत्या करने का मामला सामने आया है।

इस बारे भट्टूकलां पुलिस ने मृतका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया वहीं रविवार को उसके ससुरालजनों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। पुलिस को दी शिकायत में गांव झुम्पा कलां निवासी राजेन्द्र ने कहा कि उसकी लडक़ी ममता की शादी गांव ढाण्ड निवासी कुलदीप के साथ में हुई थी। ममता के जीजा जोकि पुलिस सेवा में कार्यरत थे, उनकी 7 जुलाई को मौत हो गई थी। इसके बाद उनको जो सरकारी अनुदान मिलने वाला था, उसके लालच में ममता की सास बिमला, देवर मनोज और उसकी काकी सास संतोष व संतरो ने उसे प्रताडि़त करना शुरू कर दिया और उसके मोबाइल छीन लिए ताकि वह अपने माता-पिता से बात तक न कर सके। इसके बाद 31 जुलाई को ममता की सास बिमला, देवर मनोज, काकी सा संतोष व संतरो ने ममता का गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी। हत्या के बाद वह ममता की बॉडी को फतेहाबाद के वधवा अस्पताल में ले गए जहां एक दिन व एक रात उसे वेंटीलेटर पर रखा गया ताकि मामले को दबाया जा सके।

बाद में उसे हिसार रेफर कर दिया गया। 31 जुलाई को पुलिस को जब महिला के फांसी लगाने वाले सूचना मिली तो पुलिस पहले वधवा अस्पताल पहुंची जहां डॉक्टर ने उसे स्टेटमेंट के लिए अनफिट करार दिया। अगले दिन 1 अगस्त को भी उसे अनफिट करार दिया। इसके बाद 3 अगस्त को हिसार के निजी अस्पताल में महिला को मृत घोषित कर दिया गया। इस पर पुलिस ने राजेन्द्र के ब्यान पर इत्तफाकिया कार्रवाई की।

4 अगस्त को राजेन्द्र ने पुलिस को शिकायत देकर हत्या का आरोप लगाया। पुलिस की प्राथमिक जांच में ममता की ससुरालजनों द्वारा हत्या करना पाया गया। प्राथमिक जांच के बाद अब पुलिस ने अब हत्या के आरोप में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *