रिपुन बोरा कांग्रेस में शामिल, बाेले- असम में भाजपा को कांग्रेस ही उखाड़ सकती है

– कांग्रेस में शामिल होने के बाद रिपुन बोरा ने कहा, यह समय की मांग

गुवाहाटी, 8 सितंबर (हि.स.)। तृणमूल कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद पूर्व सांसद रिपुन बोरा रविवार काे औपचारिक रूप से फिर से कांग्रेस में शामिल हो गए। उन्होंने कहा कि असम में कांग्रेस ही भाजपा को उखाड़ सकती है। समय की मांग को देखते हुए वह ढ़ाई वर्ष बाद फिर से कांग्रेस में वापस आए हैं। तृणमूल कांग्रेस में रहकर असम में राजनीति करते तो वोट विभाजन के अलावा कुछ भी नहीं कर पाते, जिससे भाजपा शक्तिशाली होती है।

पूर्व सांसद बाेरा कांग्रेस में शामिल होने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जिस राज्य में जो भी गैर-भाजपा दल मजबूत स्थिति में है, उन राज्यों में उसी दल को समर्थन देना होगा। पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस को और उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी यानी जिस राज्य में जो भी पार्टी मजबूत है, उसे कांग्रेस समर्थन देगी। उन्होंने कहा कि असम में कांग्रेस ही एक ऐसी पार्टी है, जो भाजपा को हरा सकती है। इसीलिए सभी दलों को यहां कांग्रेस का सहयोग करना चाहिए।

कांग्रेस में शामिल होने के बाद रिपुन बोरा आज से चराईदेव में शुरू हुए प्रदेश कांग्रेस की कार्यकारिणी की बैठक में शामिल हुए। बैठक में कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव तथा असम प्रभारी जितेंद्र सिंह, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेन कुमार बोरा, पूर्व सांसद पवन सिंह घटवार समेत पार्टी के कार्यकारिणी के सदस्य एवं सभी जिला अध्यक्ष समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शामिल हुए है। खबर लिखे जाने तक बैठक चल रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *