हैकाथॉन में तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी के 120 स्टूडेंट्स की परखी जाएगी मेधा

मुरादाबाद, 07 सितम्बर (हि.स.)। तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी, मुरादाबाद के फैकल्टी ऑफ इंजीनियरिंग और कॉलेज ऑफ कम्प्यूटिंग साइंसेज एंड आईटी के मेधावी स्टुडेंट्स और फैकल्टीज़ ने इन्नोवेटिव आइडियाज़ के लिए फिर से कमर कस ली है। स्मार्ट इंडिया हैकाथॉन-2024 के ग्रांड फिनाले में यूनिवर्सिटी के 120 स्टूडेंट्स की मेधा परखी जाएगी। स्मार्ट इंडिया हैकाथॉन-2024 के ग्रांड फिनाले में इन्नोवेटिव आइडियाज़ देने वाले विजेताओं को शिक्षा मंत्रालय की ओर से पुरस्कृत किया जाएगा। द्वितीय चरण के बाद ही फाइनल के लिए टीमों का चयन होगा। प्रत्येक टीम में अधिकतम छह स्टूडेंट्स होंगे, जिसमें 01 छात्रा का होना अनिवार्य है।

उल्लेखनीय है, केंद्र सरकार की 171 सॉफ्टवेयर, जबकि 68 हार्डवेयर की दुश्वारियों के स्थाई समाधान के लिए यह अखिल भारतीय मुकाबले होने जा रहा है। इसके लिए प्रथम चरण में सॉफ्टवेयर की 09 और हार्डवेयर की 09 यानी कुल 18 टीमें प्रतिभाग कर रही हैं। तीन दर्जन मेंटर्स की लीडरशिप में टीएमयू के 108 स्टूडेंट्स प्रेजेंटेशन देंगे।

इस बारे में एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर अक्षत जैन ने कहा कि स्मार्ट इंडिया हैकाथॉन प्रतियोगिता क्रिएशन और इन्नोवेशन की संस्कृति का उत्कृष्ट संगम है। भारतीय नवाचार परिषद- आईआईसी, एआईसीटीई, एमआईसी और मिनिस्ट्री ऑफ एजुकेशन की यह शानदार पहल है। टीएमयू 2020 की हैकाथॉन प्रतियोगिता के राष्ट्रीय फ्रेम में अपनी दमदार मेधा दिखा चुका है। एक संस्था से दो टीमों का जीतना किसी अनूठी उपलब्धि से कम नहीं होता है। उन्होंने उम्मीद जताई, हमारे स्टुडेंट्स एक बार फिर शिखर को छुएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *