चालीस दिव्यांग जन को दी मोटराइज्ड ट्राई साइकिल, गंभीरी नदी को ओढ़ाई चुनर

चित्तौड़गढ़, 6 सितंबर (हि.स.)। विधायक चंद्रभानसिंह आक्या के मद से भरत बाग में हुए स्वागत कार्यक्रम में विधायक मद से 40 दिव्यांगजन को मोटराईज्ड ट्राई साइकिल प्रदान की। मोटराईज्ड ट्राई साईकिल पर बैठते ही दिव्यांगजन के चेहरों पर मुस्कान खिल उठी। इस दौरान विधायक आक्या ने विधायक मद से 60 ओर मोटराइज्ड ट्राई साइकिल देने की घोषणा की। वहीं गंभीरी नदी की पूजा कर चुनर ओढ़ाई गई।

विधायक आक्या ने मधुवन स्थित ऋणमुक्तेश्वर महादेव मंदिर में दर्शन के बाद पौधरोपण किया गया। गायत्री मंदिर में हवन, दुर्ग स्थित कालिका माता मंदिर में पूजा की गई। गांधीनगर स्थित गोशाला में गायों को चारा खिलाया। अपने जन्मदिन के उपलक्ष में चंदेरिया स्थित विकलांग सेवा संस्थान में बच्चों से मुलाकात कर उनके साथ केक काटा व अपने हाथो से उन्हे खाना खिलाया। उसके बाद विधायक आक्या लम्बे काफिले में रोड शो करते हुए महाराणा प्रताप सेतु मार्ग स्थित भरत बाग पहुंचे। यहां बड़ी संख्या में समर्थको, कार्यकर्ताओ ने पुष्पवर्षा व आतिशबाजी करते हुए विधायक आक्या को अपने कंधो पर उठा लिया। भरत बाग में समारोह कार्यक्रम में शहर व गांव से आए समर्थको, कार्यकर्ताओ, कई समाज, धार्मिक, व्यापारिक व महिला संगठनो के पदाधिकारीयो ने विधायक आक्या का उपरना ओढ़ा कर, साफा पहना कर व पुष्प गुच्छ भेंट कर स्वागत किया। यहां सहकारिता मंत्री गौतम दक, कपासन विधायक अर्जुनलाल जीनगर, बेगूं विधायक सुरेश धाकड़, भीलवाड़ा विधायक अशोक कोठारी, जिला प्रमुख भूपेन्द्रसिंह बड़ोली व पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष रतनलाल गाडरी ने भी समारोह स्थल पर पहुंच कर विधायक आक्या को बधाई दी।

चार हजार लोगों के स्वास्थय की हुई जांच

भरत बाग में जीबीएच जनरल हॉस्पिटल उदयपुर व श्री सांवलिया सेवा संस्थान उदयपुर के संयुक्त तत्वाधान में निःशुल्क चिकित्सा एवं परामर्श शिविर का भी आयोजन किया गया। यहां पर विशेषज्ञ चिकित्सकों ने अपनी सेवाएं दी गई। शिविर में तीन से चार हजार लोगो ने उपचार प्राप्त किया।

गंभीरी नदी की पूजा कर, खुशहाली की कामना

शहर के बीच से होकर बह रही चित्तौड़गढ़ की गंगा कहलाई जाने वाली गंभीरी नदी की पूजा कर और चुनर ओढ़ाई गई साथ ही क्षेत्र में खुशहाली की कामना की। विधायक आक्या की पहल पर गत दिनों गंभीरी नदी की सफाई हुई थी। विधायक ने नदी की सफाई का बीड़ा उठाया था। साथ ही विधायक आक्या ने समस्त समाज ओर संस्थाओं के सहयोग से गंभीरी नदी की सफाई करवाई। अब जब एमपी और निंबाहेड़ा क्षेत्र में हुई अच्छी बरसात से बांध भर गया और नदी में अथाह जल राशि बह रही है। इस पर विधायक ने पूजा अर्चना की। सभी के साथ गंगा मां को चुनर ओढ़ाई।

—————

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *