सीबीआई ने महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ दर्ज किया मामला

अनिल देशमुख ने कहा- मेरे खिलाफ एक और आधारहीन मामला दर्ज, निचले स्तर की हाे रही राजनीति

मुंबई, 4 सितंबर (हि.स.)। सेंट्रल ब्यूरो आफ इंवेस्टिगेशन (सीबीआई) ने पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ बुधवार को भाजपा नेता और मंत्री गिरीश महाजन पर झूठा मामला दर्ज करने के आरोप के तहत मामला दर्ज किया है। यह मामला अनिल देशमुख ने जलगांव के तत्कालीन पुलिस अधीक्षक पर दबाव डालकर दर्ज करवाया था। मामला दर्ज होने के बाद अनिल देशमुख ने उपमुख्यमंत्री पर तंज कसते हुए कहा कि निचले स्तर की राजनीति की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि तत्कालीन देवेन्द्र फड़णवीस ने विधानसभा में आरोप लगाया था कि तत्कालीन गृह मंत्री अनिल देशमुख ने भाजपा नेता गिरीश महाजन को गिरफ्तार करने की कोशिश की थी। उस समय विपक्ष के नेता देवेन्द्र फड़णवीस ने स्पीकर को तत्कालीन एसपी प्रवीण मुंडे और विशेष लोक अभियोजक प्रवीण चव्हाण की रिकॉर्डिंग की एक पेन ड्राइव भी दी। इस मामले की छानबीन में तथ्य पाए गए। इसी वजह से सीबीआई ने अनिल देशमुख के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

कुछ दिन पहले, गिरीश महाजन ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में गंभीर आरोप लगाया था कि महाविकास अघाड़ी सरकार के दौरान अनिल देशमुख ने मोक्का के तहत उन्हें गिरफ्तार करने के लिए झूठा मामला दर्ज करने की कोशिश की थी। महाजन ने यह भी कहा कि प्रवीण मुंडे ने यह पूरी बात मेरे ध्यान में लाए और इसके बाद मैंने अनिल देशमुख से इस संबंध में उनका जवाब मांगा था।

अपने खिलाफ केस दर्ज होने के बाद देशमुख ने सोशल मीडिया मंच एक्स कर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने लिखा, ”आज मेरे खिलाफ सीबीआई ने एक और आधारहीन मामला दर्ज किया है। लोगों की राय देखकर फड़णवीस के पैरों तले जमीन खिसक गई और यह साजिश शुरू हो गई है। मैं इस तरह की धमकियों और दबाव से बिल्कुल भी नाराज नहीं हूं। मैं भाजपा के इस जुल्म के खिलाफ बिना झुके या डगमगाए लड़ने के लिए कृतसंकल्प हूं। लोगों को देखना चाहिए कि महाराष्ट्र में फड़णवीस की ओर से कितनी निम्न स्तर की और विकृत मानसिकता वाली गंदी राजनीति की जा रही है।’ अनिल देशमुख ने लिखा कि, ‘जनता ने इस षडयंत्रकारी नेतृत्व को लोकसभा चुनाव में जगह दिखा चुुकी है, अब महाराष्ट्र की जनता विधानसभा चुनाव का इंतजार कर रही है। धन्यवाद देवेन्द्र जी।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *