हजारीबाग में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत परिसंपत्तियों का वितरण

हजारीबाग, 4 सितंबर (हि.स.)। आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत बुधवार को उपायुक्त नैंसी सहाय ने बरही प्रखंड के गौरियाकर्मा पंचायत के शिविर का भ्रमण किया। इस दौरान उपायुक्त ने शिविर में शामिल हुए लोगों को आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के माध्यम से योजनाओं का लाभ लेने के लिए प्रेरित किया।

उपायुक्त ने विशेषकर आवास विहिनों के लिए शुरू की गई अबुआ आवास योजना को लेकर बताया कि राज्य सरकार वैसे सभी व्यक्ति जिनके पास पक्का मकान नहीं है उनके लिए यह योजना लेकर आई है। इसी प्रकार 10वीं और 12 वीं उत्तीर्ण छात्र जिनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है वे गुरूजी क्रेडिट कार्ड योजना के लिए अपना आवेदन पंचायत स्तरीय शिविरों में जमा कर सकते हैं। स्वरोजगार के लिए मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना, पशुपालन को बढ़ावा देने के लिए मुख्यमंत्री पशुधन योजना, छात्राओं के लिए सावित्रीबाई फुले किशोरी समृद्धि योजना जैसी कई महत्वपूर्ण योजनायें हैं, जिनका लाभ लेने के लिए ग्रामीण अपने पंचायत स्तरीय शिविर में आवेदन कर सकते हैं।

उपायुक्त ने बताया कि मुख्यमंत्री मईया सम्मान योजना के सभी स्वीकृत लाभुकों को 1000 रुपये की राशी हस्तांतरित की जा रही है। इस योजना के तहत 2.5 लाभूक महिलाओं को लाभ दिए जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। पंचायत स्तरीय शिविर में विभिन्न योजनाओं के लाभुकों के बीच परिसंपत्ति का वितरण किया गया।उपायुक्त, बीडीओ एवं स्थानीय जनप्रतिनिधि द्वारा लाभुकों के बीच परिसंपत्तियों का वितरण किया गया। कल्याण मंच से अबुआ आवास योजना का स्वीकृति पत्र, सावित्री बाई फुले किशोरी समृद्धि योजना, साईकिल वितरण,जाति,आवासीय प्रमाण पत्र, मनरेगा जॉब कार्ड, आदि का वितरण किया गया। इस दौरान 73 छात्र-छात्राओं के बीच साईकिल का वितरण भी किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *