रतलाम: आकाशीय बिजली गिरने से महिला की मौत, मंदिर पर भी गिरी

रतलाम, 4 सितम्बर (हि.स.)। जिले की औसत वर्षा का आंकड़ा मंगलवार को 34 इंच पार कर गया। दिन में आकाशीय गर्जना के साथ शहर सहित अंचल में जोरदार बारिश हुई, नदी नाले उफान पर है। दोपहर 3.40 बजे शहर में छाई घनघोर घटा आकाशीय गर्जना के साथ बरसे। शाम पांच बजे तक 2 मिमी वर्षा दर्ज की गई। रात को फिर झमाझम बारिश का दौर शुरू हो गया। रतलाम की औसत वर्षा बुधवार प्रातः आठ बजे तक 865 मिमी हो चुकी है, जबकि बाजना में 1141 मिमी वर्षा दर्ज की जा चुकी है। अच्छी बारिश से जहां किसान वर्ग खुश, वहीं प्राकृतिक आकाशीय बिजली गिरने से दो दिन में दो की मौत हो गई है।

मंगलवार को बिलपांक थाना अंतर्गत समीपस्थ ग्राम उमरथाना के पास नयापुरा में गाय चरा रही एक महिला पर आकाशीय बिजली गिर गई। जिसे परिजन जिला अस्पताल लेकर आए, जहां पर महिला को मृत घोषित कर दिया। इस दौरान परिजनों का रो रोकर बुरा हाल था। परिजनों ने बताया कि 30 वर्षीय मंजू बाई दोपहर करीब 3 गाय को चरा रही थी। परिजनों के अनुसार महिला के दो बच्चे है। रिमझिम बारिश हो रही थी कि अचानक जोरदार बिजली गिरने का धमाका हुआ। पता चलने पर मंजूबाई को परिजन जिला अस्पताल लेकर आए, लेकिन जब तक उसकी मौत हो चुकी थी। सोमवार को रिंगनोद थाना अन्तर्गत एक युवक की मौत हो गई थी।

मंशापूर्ण हनुमान मंदिर पर गिरी बिजली, क्षतिग्रस्त.

महू-नीमच फोरलेन स्थित ग्राम कांडरवासा फंटे पर मंशापूर्ण हनुमान मंदिर पर सोमवार रात तेज बारिश के दौरान गर्जना के साथ बिजली गिरने से मंदिर शिखर क्षतिग्रस्त हो गया। मंदिर के पुजारी भंवर लाल शर्मा ने बताया गया कि घटना सोमवार रात 8 बजे की है। तेज तूफान व बारिश अचानक बिजली मंदिर के शिखर पर गिरी जहां पर मंदिर ऊपर से दरार पड़ गई। इस दौरान मंदिर में कई भक्तजन उपस्थित थे, जो बिजली गिरने से घबराने लगे, हालांकि कोई जनहानि नहीं हुई। मंदिर परिसर में लाइट लगी हुई थी। वह सब क्षतिग्रस्त हो गई। इधर ग्रामीण जनों का कहना है कि यह पहली बार सुनने में आया है कि बिजली सबका संकट हरने वाले हनुमान मंदिर के शिखर के ऊपर गिरी है यह चर्चा का विषय बना हुआ है। मंदिर की पीछे का हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *