मुख्यमंत्री ने पुलिस मुख्यालय का किया औचक निरीक्षण, बोले- अवांछित तत्वों से पुलिस सख्ती से निपटेगी

देहरादून, 4 सितंबर (हि.स.)। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को पुलिस मुख्यालय का औचक निरीक्षण किया और पुलिस व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए पुलिस अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए। उन्होंने जरुरतमंद लोगों को तत्काल सहायता उपलब्ध कराने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि देवभूमि के मूलस्वरूप को किसी भी हालत में बिगड़ने नहीं दिया जाएगा। पुलिस अवांछित तत्वों से सख्ती से निपटे।

इस दौरान मुख्यमंत्री धामी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि पुलिस मुख्यालय से पुलिस व्यवस्था चलती है। इसी को देखते हुए आज पुलिस अधिकारियों से बातचीत की गई है। उन्होंने कहा कि राज्य में महिला अपराध कम हो, कानून व्यवस्था बेहतर और अच्छी हो, जरुरतमंद लोगों को तत्काल पुलिस की सहायता मिलने के साथ ही डेमोग्राफी चेंज, धर्मांतरण, लव जेहाद के प्रकरणों पर त्वरित गति से कार्रवाई को लेकर चर्चा हुई है। यातायात की समस्या कैसे कम किया जाए इस पर भी बातचीत हुई।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कहा कि आने वाले समय में पुलिस और अच्छे से तरीके से काम करेगी। पुलिस के रहने के लिए आवास बने और समय-समय पर अच्छी प्रशिक्षण उन्हें मिले इस पर काम किया जा रहा है। अधिकारी जहां से प्रशिक्षण लिये हैं, उन थानों को जाकर देखें अब तक वहां कितना परिवर्तन हुआ है और आगे क्या सहयोग किया जा सकता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यातायात की समस्या कैसे कम किया जाए इस पर बातचीत हुई। सीमावर्ती इलाकों में पुलिस को और गश्त बढ़ाने को कहा गया है। एक सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि देवभूमि का मूल स्वरुप किसी भी कीमत पर बिगड़ना नहीं चाहिए। इसको लेकर सरकार प्रतिबद्ध है। राज्य में वेरिफ़िकेशन ड्राइव चलेगा। इस पर पुलिस और गृह विभाग संयुक्त रुप से काम करेगा।

व्यवस्था पटरी पर आने तक हाेगी कार्रवाई

मुख्यमंत्री ने अपराध कंट्राेल पर कहा कि शिकायत मिलने पर तुरंत कार्रवाई की जाती है। जब तब व्यवस्था पटरी पर नहीं आती, तब तक कार्रवाई होती रहेगी। उन्होंने कहा कि राज्य में ऐसी कोई घटना न हो, ऐसा प्रयास रहता है। अगर होता है तो इस पर सख्ती से कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर डीजीपी सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

दरअसल, महिलाओं और बेटियों के साथ हो रही घटनाओं को लेकर मुख्यमंत्री धामी ने सख्त रुख अख्तियार किया है। इस संबंध में पुलिस और उच्चधिकारी के साथ पहले ही बैठक कर आवश्यक निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *