नेपाल में लव जिहाद का हत्या आरोपी गिरफ्तार, मंदिर परिसर में पंडित बनकर छिपा था मुस्लिम युवक

काठमांडू, 3 सितंबर (हि.स.)। नेपाल के हेतौड़ा में पिछले हफ्ते एक हिन्दू विवाहिता युवती की हत्या के आरोप में उसके मुस्लिम पति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पहले से शादी शुदा मुस्लिम युवक ने हिन्दू युवती को अपने प्यार के जाल में फसाकर पहले शादी की और पांच महीने बाद ही उसको एक होटल में ले जाकर उसकी हत्या कर दी।

मकवानपुर जिले के हेतौड़ा के बस अड्डे के पास रहे होटल रत्ना में एलिसा न्यौपाने नाम की विवाहित युवती का शव बरामद हुआ था। अपने पति समीर खान के साथ होटल में रहने आई युवती के सर पर बीयर के बोतल से प्रहार कर हत्या कर दी थी। हत्या के बाद से ही पति समीर खान फरार हो गया था।

मकवानपुर पुलिस ने हत्या के आरोपी समीर खान को गिरफ्तार कर पत्रकार सम्मेलन मार्फत सार्वजनिक किया है। हेतौड़ा की डीएसपी लक्ष्मी भंडारी ने बताया कि एक हफ्ते के लगातार प्रयास के बाद आरोपी समीर खान को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है। उन्होंने कहा कि हत्या का आरोपी समीर खान को स्थानीय लट्टीनाथ मंदिर परिसर से गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि हत्या के बाद ही आरोपी खान इसी मंदिर में गेरूवा वस्त्र पहन कर पंडित के रूप में रह रहा था।

पुलिस ने हत्या के बाद ही समीर खान की मां आमा 55 वर्षीया सैरुन खातून, उसकी पहली बीबी 26 वर्षीया रविना खातुन, पिता 56 वर्षीय लाल बाबु खान और बड़े भाई 30 वर्षीय फैयाज अहमद को नियंत्रण में ले लिया था। इन सभी को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है।

मृत युवती एलिसा के भाई का कहना है कि शादी के पांच महीने बाद जब पहली बार ही वह अपने ससुराल गई तो वहां पूरे परिवार ने विरोध किया था और एलिसा को ठिकाना लगाने की बात कही थी। एलिसा के भाई ने उसी समय फोन किया था जब वहां झगड़ा चल रहा था तो उसकी दीदी ने फोन पर बात तो नहीं की लेकिन फोन ऑन करके छोड़ दिया था जिसके कारण वहां की सभी बात सुनाई दे रही थी जिसे उसके भाई ने रिकॉर्ड कर लिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *