प्रधानमंत्री मोदी ब्रुनेई और सिंगापुर की यात्रा पर रवाना

नई दिल्ली, 03 सितंबर (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज सुबह अब से कुछ समय पहले ब्रुनेई और सिंगापुर की तीन दिवसीय यात्रा पर रवाना हो गए।

प्रधानमंत्री मोदी ने रवाना होने से पहले कहा कि उन्हें विश्वास है कि उनकी इस यात्रा से ब्रुनेई, सिंगापुर और वृहद आसियान क्षेत्र के साथ भारत की साझेदारी और मजबूत होगी।

प्रधानमंत्री मोदी ब्रुनेई से चार सितंबर को सिंगापुर जाएंगे। ब्रुनेई और सिंगापुर रवाना होने से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने भारत की ‘एक्ट ईस्ट’ नीति और हिंद-प्रशांत के लिए उसके दृष्टिकोण में महत्वपूर्ण भागीदार करार दिया और कहा कि उनकी यात्रा से दोनों देशों के अलावा वृहद आसियान क्षेत्र के साथ भी भारतीय साझेदारी और मजबूत होगी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा, ” हम अपने राजनयिक संबंधों के 40 वर्षों का जश्न मना रहे हैं। मैं सुल्तान हाजी हसनल बोलकिया और शाही परिवार के अन्य सदस्यों के साथ अपनी बैठकों की प्रतीक्षा कर रहा हूं, ताकि हमारे ऐतिहासिक संबंधों को नई ऊंचाइयों तक ले जाया जा सके। उन्होंने कहा, ”मैं राष्ट्रपति थर्मन शनमुगरतनम, प्रधानमंत्री लॉरेंस वोंग, वरिष्ठ मंत्री ली सीन लूंग और सेवानिवृत्त वरिष्ठ मंत्री गोह चोक टोंग से मिलने के अवसर की प्रतीक्षा कर रहा हूं।”

प्रधानमंत्री मोदी का शाम पांच बजे ब्रुनेई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आगमन होगा। उनका यहां पर औपचारिक स्वागत होगा। इसके 30 मिनट बाद वो होटल पहुंचेंगे। शाम सात बजकर पचास मिनट पर भारतीय उच्चायोग के नए चांसरी का उद्घाटन करेंगे। रात सवा आठ बजे उमर अली सैफुद्दीन मस्जिद का दौरा करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *