ढाका में मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त

ढाका, 03 सितंबर (हि.स.)। बांग्लादेश की राजधानी ढाका में आज तड़के हुई बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। राजधानी के कई इलाकों में सड़कों पर इतना पानी भर गया कि राहगीरों को वापस घरों के लिए लौटना पड़ा। सबसे ज्यादा परेशानी कामकाजी लोगों और स्कूली बच्चों और स्टाफ को हुई।

द डेली स्टार अखबार के अनुसार, इतना पानी बरसा है कि कई सड़कें घुटनों तक पानी में डूबी हुई हैं। कुछ इलाकों में तो कमर तक पानी भर गया है। स्थानीय निवासियों और यात्रियों को गंभीर चुनौतियों का सामना करना पड़ा है। मीरपुर-10 क्षेत्र के एक निवासी ने कहा कि उसने सुबह करीब सात बजे रिक्शा से कारवां बाजार स्थित अपने कार्यालय जाने का प्रयास किया। मीरपुर-10 से शेवरापारा तक पूरे मार्ग पर पानी भरा मिला। एक बिंदु पर रिक्शा की सीट पानी में डूब गई। इस कारण उन्हें यात्रा छोड़कर घर लौटने के लिए मजबूर होना पड़ा।

इस स्थिति के कारण राजधानी में ट्रैफिक जाम है। वाहन सड़कों पर पानी में फंसे हुए हैं। सीएनजी से चलने वाले ऑटो-रिक्शा विशेष रूप से प्रभावित हुए। कई के इंजन में पानी घुस गया। इसके बाद वह शुरू नहीं हो सके। फेसबुक ग्रुप ट्रैफिक अलर्ट में कहा गया है कि मीरपुर, बशुंधरा आर/ए, धनमंडी, ग्रीन रोड और बनानी में कई सड़कों पर फिलहाल पानी भरा हुआ है। यातायात अस्त-व्यस्त है। बांग्लादेश मौसम विज्ञान कार्यालय ने सुबह एक बुलेटिन जारी किया है। इसमें ढाका सहित कई डिविजन में तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की भविष्यवाणी की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *